यशस्वी जायसवाल की धुआंधार बल्लेबाजी से इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज हुए प्रभावित, कही बड़ी बात

India  v England - 1st Test Match: Day One
India v England - 1st Test Match: Day One

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड (England Cricket Team)के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे माइकल ऐथर्टन काफी ज्यादा प्रभावित हैं। यशस्वी जायसवाल ने काफी अटैक करके खेला और इसको लेकर माइकल ऐथर्टन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि गिल ने काफी आक्रामक रवैया अपनाया और इसी वजह से इंग्लैंड टीम बैकफुट पर चली गई।

यशस्‍वी जायसवाल ने गुरुवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्‍ट के पहले दिन आक्रामक पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने खेल के पहले दिन केवल 70 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्‍के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए। उन्होंने ओवरऑल कुल मिलाकर 74 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 80 रनों की पारी खेली। वो खेल के दूसरे दिन पहले सेशन में जो रूट का शिकार बने।

यशस्वी जायसवाल ने काफी आक्रामक एप्रोच अपनाया - माइकल ऐथर्टन

माइकल ऐथर्टन के मुताबिक अगर यशस्वी जायसवाल ने धुआंधार पारी ना खेली होती तो फिर इंग्लैंड की टीम इतना दबाव में ना आती। इंडिया टुडे के मुताबिक उन्होंने कहा,

इंग्लैंड के लिए ये काफी मुश्किल दिन रहा। खेल के आखिरी सेशन में जो हुआ, उसकी वजह से इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर चली गई। खासकर यशस्वी जायसवाल के धुआंधार बल्लेबाजी की वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा। टॉम हार्टले के खिलाफ उनके डेब्यू में ही जायसवाल उनके पीछे पड़ गए।

आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके इंग्‍लैंड को पहली पारी में 64.3 ओवर में 246 रन पर ऑल आउट कर दिया था। इंग्‍लैंड के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स रहे, जिन्‍होंने 70 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह के खाते में दो-दो विकेट आए। कुल मिलाकर सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता