आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v Netherlands - 3rd ODI
New Zealand v Netherlands - 3rd ODI

बीती रात न्यूजीलैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में उलटफेर का शिकार होने से बच गई। कीवी ऑल राउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते जीत दिलाई। नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले ब्रेसवेल को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अवार्ड पाने के बाद उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर मेरी सबसे स्पेशल पारी। मेरे पास इसे जाहिर करने के लिए शब्द नहीं हैं और मैं हर मोमेंट का मजा ले रहा हूं। बीच के ओवरों में हमने कुछ विकेट गंवाए थे तो हमें पारी को फिर से खड़ा करना था। पहली जिम्मेदारी साझेदारी करने की थी और इसके बाद हमें तेजी से रन जुटाना था। हमारी बल्लेबाजी में गहराई है और इसी की वजह से हम जीतने में सफल रहे।

ब्रेसवेल के कारनामे से जीता न्यूजीलैंड

आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करते हुए दो शुरुआती झटके लगे थे, लेकिन उन्होंने अपनी पारी को शानदार तरीके से संभाला। हैरी टेक्टर ने 113 रनों की शानदार पारी खेलते हुए आयरलैंड को 300/9 के स्कोर तक पहुंचाया था। स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 19 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। मार्टिन गप्टिल ने 51 रन बनाते हुए कीवी पारी को संभालने का प्रयास किया। गप्टिल के आउट होने के बाद कीवी टीम 217 रनों के स्कोर पर ही अपने आठ विकेट गंवा चुकी थी।

आठ विकेट गिर जाने के बाद कीवी टीम को जीत के लिए 44 गेंदों में 84 रनों की जरूरत थी। ऐसा लग रहा था कि आयरलैंड ने मैच पर अपना शिकंजा कस लिया है, लेकिन ब्रेसवेल अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन के साथ नौवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की जिसमें फर्ग्यूसन ने केवल आठ रन बनाए। अंतिम ओवर में 20 रनों की जरूरत होने पर ब्रेसवेल ने एक गेंद शेष रहते अपनी टीम को जिता दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar