Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

माइकल क्लार्क ने पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में उचित व्यक्ति बताया

Sheffield Shield - VIC v NSW: Day 2
Sheffield Shield - VIC v NSW: Day 2
ANALYST
Modified 31 Mar 2021
न्यूज़

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) का मानना है कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अगले कप्तान के रूप में उचित व्यक्ति हो सकते हैं। पूर्व कप्तान के अनुसार, सही समय आने पर ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों में कप्तानी की भूमिका के लिए कमिंस सर्वश्रेष्ठ विकल्प होंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार क्लार्क ने कहा कि कमिंस यह नहीं कह रहे हैं कि अगला कप्तान मैं हूँ इसका मतलब यह नहीं है कि वह अच्छे लीडर हैं।

घरेलू क्रिकेट में पैट कमिंस न्यू साउथवेल्स की कप्तानी करते हैं और क्लार्क उससे प्रभावित है। पहले कमिंस ने यह कहा था कि न्यू साउथवेल्स की कप्तानी तनाव रहित है।

माइकल क्लार्क का बयान

क्लार्क ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने दिखाया है कि वह तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए काफी फिट और मजबूत हैं, उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से ऐसा किया है। उनकी कप्तानी में मैंने न्यू साउथ वेल्स के लिए चतुराई से देखा है और वह बहुत अच्छे रहे हैं।

क्लार्क का मानना है कि कमिंस, हालांकि युवा हैं, उन्हें नेतृत्व की भूमिका में वरिष्ठों से मदद मिल सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तेज गेंदबाज को एक अच्छे डिप्टी की भी जरूरत होगी जो भूमिका को पूरा करने में सक्षम हो।

पूर्व कंगारू कप्तान ने कमिंस को कप्तान के रूप में उचित चेहरा इसलिए बताया है क्योंकि स्टीव स्मिथ ने फिर से कप्तान बनने के लिए खुद को तैयार बताया था। स्मिथ ने कहा था कि अगर उन्हें जिम्मेदारी मिलती है, तो वह इसका निर्वहन करने के लिए तैयार हैं।

Michael Clarke Launches New Asthma Management Solution Wheezo
Michael Clarke Launches New Asthma Management Solution Wheezo

इसके बाद जवाब में ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान की जगह खाली नहीं है। दोनों कप्तान इस समय अपना काम अच्छी तरह कर रहे हैं। इससे स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने की उम्मीदों पर पानी फिरा है।

Published 31 Mar 2021, 15:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now