Hindi Cricket News - माइकल क्लार्क ने 7 श्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुना

 माइकल क्लार्क
माइकल क्लार्क

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने अपने साथ या खिलाफ खेलने वाले श्रेष्ठ सात बल्लेबाजों को चुना है। इस लिस्ट में उन्होंने भारत से सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम शामिल किया है। उन्होंने एक कंगारू खिलाड़ी के अलावा दो दक्षिण अफ़्रीकी भी चुने हैं।

क्लार्क की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, जैक्स कैलिस, रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा का नाम शामिल है। क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट के रडियो शॉ में कहा कि शायद तकनीकी रूप से बेस्ट बल्लेबाज सचिन रहे हैं, उन्हें आउट करना मुश्किल होता था। मुझे लगता है कि उन्होंने तकनीकी रूप से कोई गलती नहीं की।

यह भी पढ़ें:3 बल्लेबाज जो विराट कोहली से वनडे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं

वर्तमान समय के बल्लेबाजों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस समय तीनों प्रारूप में विराट कोहली श्रेष्ठ हैं। वनडे और टी20 में उन्होंने शानदार खेल दिखाया है तथा टेस्ट क्रिकेट में भी बढ़िया प्रदर्शन किया है। कोहली और तेंदुलकर में एक बात समान है कि वे बड़े शतक बनाना पसंद करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के इस वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने 115 टेस्ट और 245 वनडे मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व किया। 2015 में उनकी कप्तानी में ही टीम ने वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता था। इसके अलावा क्लार्क की कप्तानी में टीम ने 2013-14 में एशेज सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की। माइकल क्लार्क ने अपना टेस्ट करियर भारत के खिलाफ शुरू किया था। उनके नाम लम्बे प्रारूप में एक तिहरा शतक भी है। बल्लेबाजी के अलावा वे गेंदबाजी भी शानदार करते थे। देखा जाए तो माइकल क्लार्क के रूप में एक अच्छा ऑल राउंडर कंगारू टीम को मिला था। कोरोना वायरस के चलते वे भी अपना समय वे भी अपना समय घर के अंदर ही बिता रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now