Hindi Cricket News: विश्व कप की तरह ही होगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप- माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क
माइकल क्लार्क

एक अगस्त से टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की एशेज सीरीज के साथ होने जा रही है। इसको लेकर कई पूर्व खिलाड़ी अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दे चुके हैं। अब ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का कहना है कि टेस्ट चैंपियनशिप टेस्ट क्रिकेट में एक नई जान फूंक देगी। इसकी टेस्ट क्रिकेट को बहुत जरूरत थी।

माइकल क्लार्क ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के लिए यह बेहद सकारात्मक कदम है। इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाली दो टीमें 24 महीने के भीतर विश्वकप जैसे फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इसे एक तरह का विश्वकप ही मानना चाहिए। आपकी रैंकिंग क्या है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। जो विश्वकप जीतता है, उसे ही विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम माना जाता है। अब टेस्ट क्रिकेट में भी यही होने वाला है।

टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष नौ टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें भारत, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल हैं। चैंपियनशिप के दौरान दो साल में कुल 27 सीरीज और 71 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। एशेज को लेकर माइकल क्लार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम बेहद प्रतिभाशाली है। अब टीम में जोश हेजलवुड के साथ डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और बैनक्रोफ्ट भी वापसी कर रहे हैं। जेम्स पैटिंसन भी पूरी तरह फिट हो गए हैं। ऐसे में अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए कॉम्पिटिशन और कठिन हो जाएगा।

क्लार्क ने कहा कि एशेज सीरीज दोनों टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण होने वाली है। इसमें क्रिकेट की सबसे बड़ी दो टीमों की भिड़ंत होनी है। इंग्लैंड हाल ही में विश्वकप जीतकर आई है। ऐसे में उसके हौसले बुलंद हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पिछली बार का इतिहास दोहराने की फिराक में रहेगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड को घर में हराना आसान नहीं होगा। मेजबान अपने देश में काफी खतरनाक साबित होते हैं। मुझे उम्मीद है कि कंगारू टीम उन्हें कड़ी चुनौती पेश करेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now