Create

"अगर इसी तरह चलता रहा तो फिर ऑस्ट्रेलिया को कोई कप्तान ही नहीं मिल पाएगा"

माइकल क्लार्क ने कहा है कि टिम पेन को कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए था
माइकल क्लार्क ने कहा है कि टिम पेन को कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए था
reaction-emoji
Nitesh

वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान माइकल क्लार्क ने टिम पेन (Tim Paine) मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अगर इसी तरह से किसी भी मामले को लेकर कप्तान को हटाया जाता रहा तो फिर ऑस्ट्रेलिया को कप्तानी के लिए कोई खिलाड़ी ही नहीं मिलेगा। माइकल क्लार्क के मुताबिक सभी खिलाड़ियों के अंदर कुछ ना कुछ कमी जरूर होती है और कोई भी परफेक्ट नहीं होता है।

टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। टिम पेन ने 2017 में एक लड़की को अश्लील मैसेज किए थे और अश्लील तस्वीरें भी भेजी थीं। अब ये स्कैंडल सार्वजनिक होने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। टिम पेन ने एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया।

वहीं क्लार्क का मानना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चाहिए था कि वो इस मुश्किल समय में अपने खिलाड़ी का साथ दें और उनका इस्तीफा मंजूर ना करते। क्लार्क के मुताबिक अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से परफेक्ट कप्तान चाहता है तो इसके लिए उन्हें कई सालों तक इंतजार करना पड़ सकता है।

बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर माइकल क्लार्क ने कहा, "खिलाड़ियों को आप बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। अगर आप ऐसे खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते हैं जिसके अंदर कोई भी कमी ना हो तो शायद आप 15 साल तक ढूंढते ही रहेंगे।"

क्लार्क ने रिकी पोंटिंग का उदाहरण दिया

माइकल क्लार्क ने लीजेंडरी क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का उदाहरण दिया जिन्हें अपने करियर में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था लेकिन उसके बावजूद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जिताया।

क्लार्क ने आगे कहा, "अगर मेरे समय की ही बात करें ले आज जैसा अगर होता तो फिर रिकी पोंटिंग कभी कप्तान ना बन पाते। वो भी कई विवादों में रहे लेकिन इसके बावजूद कप्तान बने और सफलता हासिल की।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...