Create

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया इंग्लैंड का कोच

Australia Tour Of South Africa 2020
Australia Tour Of South Africa 2020
निरंजन

इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड (England) के कोचिंग स्टाफ में माइकल हसी (Michael Hussey) का नाम शामिल होगा। वह बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे। उनके अलावा इंग्लैंड (England) के पूर्व गेंदबाज डेविड साकर को भी कोचिंग सेटअप में शामिल किया जाना है। दोनों टी20 वर्ल्ड कप तक अपनी सेवाएं देंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इंग्लैंड पुरुष टीम के व्हाइट-बॉल हेड कोच मैथ्यू मोट ने अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC T20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड साकर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी माइकल हसी का समर्थन किया है।

डेविड साकर इंग्लैंड टीम के गेंदबाजी कोच पहले भी रहे हैं। साल 2010 से 2015 तक उन्होंने कार्य किया था। पाकिस्तान दौरे के लिए भी वह टीम के साथ रहेंगे। हसी वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लिश टीम के साथ जुड़ेंगे। माइकल हसी आईपीएल में बतौर कोच काम कच चुके हैं और सफल भी रहे हैं। उनके अनुभव को देखते हुए इंग्लैंड मैनेजमेंट ने कोचिंग स्टाफ में शामिल करने का निर्णय लिया है।

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान दौरा 20 सितम्बर से शुरू हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया में भी इंग्लैंड की टीम को मेजबानों के खिलाफ एक टी20 सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरना है। हसी ऑस्ट्रेलिया से ही आते हैं और वहां का लम्बा अनुभव उनके पास है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी को निश्चित रूप से उनके मार्गदर्शन से फायदा होने वाला है।

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन धाकड़ रहा है लेकिन सफेद गेंद क्रिकेट में इयोन मॉर्गन के जाने के बाद यह टीम उस तरह का प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। यही कारण है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोचिंग स्टाफ में हसी और डेविड को शामिल किया गया है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...