Create

"उनके टेस्ट कप्तानी करियर की शानदार शुरुआत हुयी", पूर्व दिग्गज ने कप्तान पैट कमिंस की सराहना करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Australia v England - 1st Test: Day 4
Australia v England - 1st Test: Day 4

ऑस्ट्रेलिया ने पहले एशेज (Ashes 2021-22) टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की और इसी के साथ टीम के नए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के बतौर कप्तान करियर की शानदार शुरुआत हुयी। कमिंस की कप्तानी की कई दिग्गज सराहना कर रहे हैं और इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल हसी का नाम भी शामिल हो गया है। हसी ने ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस की उनके "व्यावहारिक" दृष्टिकोण के लिए प्रशंसा की है।

पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को नौ विकेट से हराया। इस मैच में कमिंस ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान पांच सफलताएं हासिल की और मेहमान टीम को 147 रन में समेटने में अहम रोल अदा किया।

क्रिकबज लाइव पर हसी ने कमिंस को लेकर कहा,

पैट कमिंस के लिए काफी कुछ ठीक रहा। यह उनके टेस्ट कप्तानी करियर की शानदार शुरुआत थी। लेकिन कप्तान के रूप में, आप चतुराई से सही तरह से बागडोर संभाल सकते हैं, लेकिन आपको अपने खिलाड़ियों के समर्थन की आवश्यकता है। और मुझे लगा कि कमिंस को उनकी टीम ने शानदार समर्थन दिया। ऐसा लगता है कि इस समय उस टीम में वास्तविक स्पष्टता है। हर खिलाड़ी जानता है कि टीम में उसकी क्या भूमिका है। टीम के आसपास भी एक सुकून और शांति का अनुभव होता है। कमिंस चीजों के पक्ष में ना जाने के बावजूद व्यावहारिक और नियंत्रण में लगते हैं।

गाबा में शतक न बना पाने से निराश होंगे जो रुट - माइकल हसी

जो रुट ने शानदार बल्लेबाजी की थी
जो रुट ने शानदार बल्लेबाजी की थी

गाबा टेस्ट के चौथे दिन उम्मीद थी कि 86 रन पर नाबाद रुट अपना शतक पूरा करेंगे लेकिन वह 89 रन बनाकर कैमरून ग्रीन का शिकार बने। हसी ने कहा कि रुट शतक बनाने के हक़दार थे। उन्होंने कहा,

मुझे पता है कि रूट को गाबा में शतक नहीं बनाने से निराशा होगी और वह जिस तरह से खेले उससे शतक के हकदार थे। हां, वह प्रमुख खिलाड़ी हैं, लेकिन टेस्ट मैच जीतने और उन्हें लगातार जीतने के लिए आपको अपने सभी बल्लेबाजों के योगदान की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिस पर वह जरूर ध्यान देंगे। मुझे लगता है कि कुछ सकारात्मक चीजें भी थी। डेविड मलान ने दूसरी पारी में खूबसूरती से खेला... और निश्चित रूप से शतक न बना पाने से निराश होगा।

डेविड मलान ने भी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह भी चौथे दिन अपनी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पाए और 82 रन बनाकर आउट हो गए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment