भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज को लेकर पूर्व बल्लेबाज का बड़ा बयान, कहा वर्ल्ड कप के तुरंत बाद...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है

वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के एक हफ्ते के अंदर ही भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इस सीरीज का आयोजन होने से इसकी उतनी अहमियत नहीं रह गई है। हसी के मुताबिक खिलाड़ियों के लिए इतनी ज्यादा क्रिकेट होना सही नहीं है। मानसिक और शारीरिक रूप से उनके ऊपर काफी फर्क पड़ता है।

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ा फैसला लिया। बोर्ड ने कई सारे सीनियर खिलाड़ियों को वापस बुला लिया, जिनमें स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल जैसे प्लेयर शामिल हैं। इनकी जगह पर युवा प्लेयर्स को भारत भेजा गया। इसके बाद तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करके बेहतरीन वापसी की।

इस टी20 सीरीज की कोई वैल्यू नहीं है - माइकल हसी

वहीं माइकल हसी का मानना है कि वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इस सीरीज को कराने का कोई मतलब ही नहीं था। SEN Radio से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे निश्चित तौर पर यही लगता है कि इस टी20 सीरीज की कोई वैल्यू नहीं रह गई है। दोनों ही टीमों के कई सारे खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में भी खेला होगा और इस सीरीज का भी हिस्सा हैं। ना तो ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट टी20 टीम खेल रही है और ना ही भारत की बेस्ट टीम खेल रही है।

आपको बता दें कि गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 222/3 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस टार्गेट को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में भी खुद को बनाए रखा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता