Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया का प्रमुख खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे से बाहर, बड़ी वजह आई सामने

Australia v New Zealand - 1st Test: Day 3
Australia v New Zealand - 1st Test: Day 3
Nitesh
visit

तेज गेंदबाज माइकल नीसर (Michael Neser) ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से माइकल नीसर अब पाकिस्तान टूर पर नहीं जा पाएंगे। उनकी जगह पर क्वीसलैंड के अनकैप्ड गेंदबाज मार्क स्टीकटी को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

माइकल नीसर ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। हालांकि अब वो साइड स्ट्रेन की वजह से पाकिस्तान टूर पर नहीं जा पाएंगे। ब्रिस्बेन में वनडे कप मैच के दौरान वो इंजरी का शिकार हो गए। उनकी जगह पर मार्क स्कीटकी को शामिल किया गया है।

स्कीटकी की अगर बात की जाए तो उन्होंने शेफील्ड शील्ड के इस सीजन 16.31 की औसत से अभी तक 29 विकेट चटकाए हैं। पिछले हफ्ते न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ उन्होंने 8 विकेट लिए थे। झाय रिचर्डसन को वर्कलोड की वजह से पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

1998 के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा

आपको बता दें कि 1998 के बाद से यह पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर मेजबान टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 मार्च से टेस्ट सीरीज के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के मैदान में खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुंच जाएगी।

शेड्यूल में बदलाव के बाद पहला टेस्ट कराची में होने के बजाय रावलपिंडी में खेला जायेगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच लाहौर में होगा। इसके बाद सफ़ेद गेंद के मैचों के लिए दोनों टीमें एक बार फिर से रावलपिंडी वापस आएंगी।

पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया का ये टूर काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम का ऐलान किया है और पाकिस्तान के लिए ये काफी अच्छी बात है।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now