Create

ऑस्‍ट्रेलिया का पूर्व क्रिकेटर मारपीट के आरोप में गिरफ्तार

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज माइकल स्‍लेटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज माइकल स्‍लेटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर माइकल स्‍लेटर (Michael Slater) को एप्रीहेंडेड वोइलेंस ऑर्डर (गिरफ्तार हिंसा आदेश) के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया, जिसके बाद उन्‍हें पुलिस ने गिरफ्तार किया। अक्टूबर में पुलिस की ओर से एवीओ दायर किया गया था जब स्लेटर को उसके पूर्व साथी के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप में लाया गया था।

पुलिस को आदेश का संभावित उल्‍लंघन होते हुए प्राप्‍त हुआ, जिसके बाद 51 साल के स्‍लेटर को मेनली में वेस्‍ट प्रोमेनेड से शाम 7:45 बजे गिरफ्तार किया गया। मेनली पुलिस स्‍टेशन ले जाने के बाद प्रसारणकर्ता पर पीछा करने का आरोप लगाया गया। अतिरिक्त आरोप में 'परेशान करने के लिए कैरिज सेवा का उपयोग करना' शामिल है।

स्‍लेटर को जमानत नहीं मिली और उन्‍हें मेनली लॉ कोर्ट में पेश किया जाएगा। कुछ महीने पहले घरेलू हिंसा के आरोप में वह कोर्ट में हाजिर हुए थे। उनकी पूर्व पार्टनर ने उन पर लगातार मैसेज और कॉल करके सीधे घर आ जाने का आरोप लगाया था।

माइकल स्‍लेटर कई विवादों में घिरे

पूर्व बल्‍लेबाज सिडनी के पूर्वी इलाके में 12 और 13 अक्‍टूबर को अपनी पूर्व पार्टनर का पीछा करते हुए पाए गए थे। इस घटना के बाद उनके वकीलों ने कोर्ट को जानकारी दी कि स्‍लेटर ने अस्‍पताल जाकर मनोचिकित्‍सक से सलाह लेने का फैसला किया ताकि जरूरी उपचार करा सके।

वकीलों ने यह भी बताया कि वे मानसिक स्वास्थ्य अधिनियम की धारा 14 के तहत याचिका दायर करेंगे। तीन दिसंबर को याचिका दायर की जानी थी। ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के खिलाफ कतारबद्ध कई ट्वीट करने के बाद स्‍लेटर को चैनल 7 प्रसारण सूची से हटा दिया गया।

स्‍लेटर असल में मॉरिसन के फैसले से नाखुश थे कि देश की सीमाएं यात्रियों के लिए बंद थी। आईपीएल 2021 के पहले चरण में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को घर लौटने में कामयाब रहे। उन्‍होंने दावा किया कि स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री के हाथों पर खून है। स्‍लेटर को चैनल से हटाने का कारण बजट पाबंदी दिया गया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment