ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज खिलाड़ी जमानत नहीं मिलने पर कोर्ट में हुआ बेहोश, घरेलू हिंसा जैसे कई बड़े आरोप हैं दर्ज

Neeraj
माइकल स्लेटर मौजूदा समय में पुलिस की हिरासत में हैं (PC: Espn)
माइकल स्लेटर मौजूदा समय में पुलिस की हिरासत में हैं (PC: Espn)

Michael Slater: ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर जमानत याचिका खारिज होने के बाद मंगलवार को अदालत में बेहोश हो गए। 54 वर्षीय क्रिकेटर को क्वींसलैंड राज्य के कोर्ट में अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए मदद का सहारा लेना पड़ा। स्लेटर को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उनके ऊपर गैरकानूनी तरीके से पीछा करना, डराना, मारपीट, रात में किसी इरादे से घर में घुसना, शारीरिक नुकसान पहुंचाने वाला हमला और दम घोंटने जैसे आरोप शामिल हैं।

मंगलवार को जमानत के लिए आवेदन किये जाने के बावजूद, माइकल स्लेटर के खिलाफ पुलिस के आरोपों को तहत अदालत में सुनवाई हुई। स्लेटर पिछले साल पांच दिसंबर से 12 अप्रैल के बीच विभिन्न तारीखों पर सनशाइन तट पर कथित अपराधों के कुल 19 आरोपों में घिरे हैं। स्थानीय पुलिस ने कई दिनों तक कथित घरेलू हिंसा की घटनाओं के बाद पिछले शुक्रवार को सनशाइन तट पर नूसा हेड्स से 54 वर्षीय स्लेटर को गिरफ्तार करने की पुष्टि की।

फॉक्स स्पोर्ट्स के अनुसार, स्लेटर के कुछ कथित हिंसक कृत्य वहां पर महिला की संपत्ति पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुए हैं। स्लेटर पर जमानत का उल्लंघन करने और घरेलू हिंसा आदेश का उल्लंघन करने के 10 आरोप भी लगाए गए हैं।

हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि स्लेटर ने अदालत में सभी आरोपों से इनकार किया। स्लेटर की जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया और उनके मामले को 31 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया।

माइकल स्लेटर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर एक नजर

54 वर्षीय माइकल स्लेटर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने जून 1993 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। स्लेटर ने 74 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान उन्होंने 42.83 की औसत से 5312 रन बनाये, जिसमें 14 शतक और 21 अर्धशतक शामिल रहे। टेस्ट फॉर्मेट में 219 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा।

इसके अलावा, दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 42 वनडे भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.07 की औसत से 987 रन बनाये। इस फॉर्मेट में स्लेटर के बल्ले से 9 अर्धशतकीय पारियां आईं, लेकिन एक भी शतक नहीं आया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now