Create

"अगर मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया होता, तो जस्टिन लेंगर को कुछ और सालों के लिए कोच बनाए रखता", पूर्व कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Australian Ashes Squad Training Session
Australian Ashes Squad Training Session
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ऑस्ट्रेलिया को जस्टिन लेंगर (Justin Langer) के कार्यकाल को बढ़ा देने का सुझाव दिया है। लेंगर का कार्यकाल मिड 2022 में समाप्त हो रहा है। ऐसे में वॉन का मानना है कि लेंगर ने तीन साल पहले टीम की कमान संभालने के बाद से सराहनीय काम किया है।

मौजूदा एशेज सीरीज के बाद लेंगर के कार्यकाल को आगे बढ़ाना है या नहीं बढ़ाना है, इसका फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया करेगा। हालांकि लेंगर ने बतौर कोच आगे भी कार्य करने की इच्छा जताई है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मामले में कोई भी प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली है।

फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए वॉन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को लेंगर का कार्यकाल बढ़ाना चाहिए। वॉन को लगता है कि लेंगर के जाने से नेशनल टीम को नुकसान हो सकता है, इसलिए उन्हें दो साल और कोच के पद पर बने रहने देना चाहिए। उन्होंने कहा,

मैं मौके का फायदा उठाते कहना चाहूंगा कि आप जो चाह रहे, उसको लेकर सावधान रहें। बदलवा हमेशा अच्छा नहीं होता। मैंने जितना देखा है, उसके मुताबिक जस्टिन लेंगर शानदार कार्य कर रहे हैं। अगर मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया होता तो मैं उन्हें कुछ और सालों के लिए साइन कर लेता।

पिछले साल भारत से घरेलू सीरीज में मिली हार के बाद लेगर गंभीर दबाव में आ गए थे। खिलाड़ियों के साथ जस्टिन लेंगर की भी अनबन की बात सामने आई। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2021 और एशेज सीरीज जीतने के बाद टीम के साथ कोच के रूप में उनके बने रहने की संभावना बढ़ गयी है।

यदि आप उसे नहीं चाहते हैं, हां, हम उसे रख लेंगे - माइकल वॉन

वॉन ने लेंगर की जानकारी और अनुभव पर भरोसा करते हुए इंग्लैंड में एशेज जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए लेंगर का समर्थन किया। हालाँकि, उन्हें यह भी लगता है कि 105 टेस्ट खेलने वाले अनुभवी खिलाड़ी इंग्लैंड का कोच बनने के लिए एकदम फिट होंगे, उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया अगले साल 2023 में इंग्लैंड की परिस्थितियों में एशेज जीते इसके लिए वो सभी जानकारी लेंगे क्योंकि उनके पास जस्टिन लेंगर जैसा कोच और टीम है जो ऐसा करने के लिए अग्रसर है। लेकिन अगर आप उन्हें कोच के रूप में नहीं चाहते हैं, तो हम उन्हें अपनी टीम का कोच बना लेंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार तीसरी बार एशेज सीरीज अपने नाम कर ली है और पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है। उन्होंने मौजूद एशेज के तीनों टेस्ट में इंग्लैंड को एकतरफा हराया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...