Create

माइकल वॉन ने सचिन तेंदुलकर के "हिटिंग द स्टंप्स" वाले नियम को लेकर दिया बड़ा बयान

Nitesh
माइकल वॉन ने भी इसको लेकर अपनी राय दी है
माइकल वॉन ने भी इसको लेकर अपनी राय दी है

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वॉन ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tednulkar) के "हिटिंग द स्टंप्स" वाले सुझाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। माइकल वॉन ने कहा कि सचिन तेंदुलकर के ऊपर भला कौन सवाल उठा सकता है।

दरअसल सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक अनोखे नियम का सुझाव दिया था। सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि आईसीसी को "हिटिंग द स्टंप्स" का नियम वर्ल्ड क्रिकेट में लागू करना चाहिए। इसके तहत अगर गेंद विकेट को लग जाती है और बेल्स नहीं गिरती है तब भी बल्लेबाज को आउट करार दिया जाए।

उनके इस सुझाव का ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने समर्थन किया था। उन्होंने इसे काफी दिलचस्प नियम बताया था। वॉर्न ने कहा था कि ये एक बड़ा ही दिलचस्प प्वॉइंट है जिस पर चर्चा की जानी चाहिए। मैं इसे वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी के सामने ले जाऊंगा और इस पर चर्चा करूंगा और फिर आपको बताऊंगा कि क्या हुआ। इस तरह की चीज मैंने आजतक नहीं देखी है। कैमरन ग्रीन की गेंद 142 किलोमीटर की रफ्तार से थी और स्टंप पर तेजी से लगी थी।"

सचिन तेंदुलकर से सवाल कौन कर सकता है ?- माइकल वॉन

वहीं अब माइकल वॉन ने भी इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कमेंट्री के दौरान कहा "सचिन तेंदुलकर से सवाल करने वाले हम कौन होते हैं ?लेकिन मैं गारंटी के साथ कह रहा हूं कि अगर वो खेल रहे होते तो फिर वो जरूर चाहते कि बेल्स स्टंप से नीचे गिर जाए।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी टेस्ट मैच के दौरान कैमरन ग्रीन की गेंद पर बेन स्टोक्स बोल्ड हो गए लेकिन इसके बावजूद बेल्स नहीं गिरी और इसी वजह से स्टोक्स को नाट आउट करार दिया गया और इसके बाद ही सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके ये सुझाव दिया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment