बारिश की वजह से चौथा एशेज टेस्ट मैच ड्रॉ होने से निराश हुए माइकल वॉन, कही ये बड़ी बात

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Five

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने को लेकर टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये काफी निराश कर देने वाली बात है कि इस मैच का अंत इस तरह से हुआ। माइकल वॉन के मुताबिक अब आखिरी मैच का रोमांच उतना नहीं रह जाएगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ट्रॉफी पहले ही रिटेन कर चुकी है।

एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज को रिटेन कर लिया है। पहले दो मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने लीड्स में हुए मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज में वापसी की थी और चौथे मैच में भी जीत लगभग उन्होंने पक्की कर ली थी। हालांकि लगातार 2 दिन से हो रही बारिश ने मेजबान टीम का खेल बिगाड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 317 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी में 592 रन बनाए और कुल 275 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में कंगारू टीम ने 214/5 का स्कोर बना लिया था लेकिन बारिश की वजह से आगे का खेल ही नहीं हो पाया और इंग्लैंड को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा।

इंग्लैंड की टीम इस मैच में जीत की हकदार थी - माइकल वॉन

माइकल वॉन के मुताबिक इंग्लैंड के लिए ये काफी निराश कर देने वाली चीज है। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ये बेहद ही निराशाजनक चीज है और अभी एक टेस्ट मैच होना बाकी भी है। इस सीरीज में सबकुछ देखने को मिला। कई सारे विवाद, ड्रामा और सबकुछ देखने को मिला और इस तरह से इसका समापन नहीं होना चाहिए था। इंग्लैंड ने मैच में डॉमिनेट किया था और वो इस मैच में जीत के हकदार थे। सीरीज 2-2 से लेवल होनी चाहिए थी। हमें उस बेहतरीन आखिरी टेस्ट मैच की जरूरत थी। वर्ल्ड क्रिकेट को इसकी जरूरत थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now