पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे महानतम खिलाड़ी होंगे...दिग्गज गेंदबाज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को लेकर पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज माइकल वॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डॉन ब्रेडमैन के बाद पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे महानतम क्रिकेटर होने वाले हैं। माइकल वॉन के मुताबिक ब्रेडमैन से कमिंस आगे नहीं निकल पाएंगे लेकिन उनके बाद दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के होंगे।

पैट कमिंस के लिए कप्तान के तौर पर पिछला साल काफी अच्छा रहा था। उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जिताया। इसके अलावा उनकी ही कप्तानी में कंगारू टीम ने 2023 का वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया। एशेज सीरीज में भी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। अब पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया ने जीत ली है। उन्हें अचानक ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन उन्होंने इस जिम्मेदारी को काफी अच्छी तरह से निभाया है। इसके अलावा उनका खुद का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा। कप्तानी का दबाव उनके ऊपर नहीं देखने को मिला।

पैट कमिंस की कप्तानी और उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान पैट कमिंस की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

मुझे पैट कमिंस के अंदर थोड़ी-बहुत डेनिस लिली की झलक मिलती है। मुझे नहीं लगता है कि पैट कमिंस कभी भी सर डॉन ब्रेडमैन से आगे निकल पाएंगे लेकिन मेरा ये जरूर मानना है कि वो डॉन ब्रेडमैन के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे महान क्रिकेटर होंगे। मुझे वास्तव में लगता है कि वो काफी जबरदस्त हैं। उनकी गेंदबाजी, उनकी कप्तानी और उनके आंकड़े काफी जबरदस्त रहे हैं। अभी भी उन्हें छह-सात साल क्रिकेट खेलना है और इस दौरान वो काफी बेहतरीन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कप्तान के तौर पर पैट कमिंस के सामने अब अगली बड़ी चुनौती टी20 वर्ल्ड कप है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता