Create
Notifications

"मैंने कभी एमएस धोनी को इस तरह से ज्यादा मैच हारते हुए नहीं देखा" - जडेजा की कप्तानी पर दिग्गज खिलाड़ी ने उठाया सवाल

चेन्नई को करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा
चेन्नई को करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा
reaction-emoji
Prashant Kumar

गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी पर सवाल उठाये हैं। 47 वर्षीय ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में जीतने की स्थिति से बहुत ही कम मैच हारे हैं।

170 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन को हार का सामना करना पड़ा। एक समय गुजरात की टीम ने 87 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन डेविड मिलर के नाबाद 94 रन और कप्तान राशिद खान की 40 रनों की तूफानी पारी ने उनकी टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई।

एमएस धोनी करीबी मुकाबलों को हारने के आदी नहीं हैं - माइकल वॉन

क्रिकबज से बात करते हुए वॉन ने कहा कि मैच को इतना करीब नहीं जाना चाहिए था और बतौर कप्तान धोनी ऐसी स्थिति से विरोधी को वापसी का मौका नहीं देते। उन्होंने कहा,

एक नए कप्तान के रूप में, आप करीबी मैच जीतना चाहते हैं। ईमानदारी से कहूं तो यह एक करीबी मैच नहीं था और उन्होंने इसे गंवा दिया। उन्हें मैच को आसानी से 10 या 15 रन से जीत लेना चाहिए था और मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि अब क्या होगा। मुझे याद नहीं है कि एमएस धोनी को इस तरह के कई मैच हारते हुए देखा हो। आप एमएस के पक्ष को एक करीबी मुकाबला हारते हुए देखने के आदी नहीं और और इतना करीबी होने भी नहीं देते।

अपनी बात को जारी रखते हुए पूर्व कप्तान ने कहा,

आप तब देख सकते थे कि वह कप्तान की भूमिका में खुद को ढाल रहा था, फील्डिंग सेट कर रहा था। मुझे लगता है कि रविंद्र जडेजा भी एमएस धोनी से विकेटों के पीछे से यही चाहते हैं। लेकिन जब आप एक कप्तान के रूप में अहम चरण में होते हैं, तो आप उन मैचों को जीतना चाहते हैं जिन पर आपका नियंत्रण था।
Not the result we wanted but a good fight from the boys! #GTvCSK #WhistlePodu #Yellove 🦁💛 https://t.co/ktLxVIF97T

हालाँकि वॉन ने इस हार को रविंद्र जडेजा के लिए सीखने का अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि यह मैच जडेजा को कप्तान के तौर पर खुद को साबित करने का अच्छा मौका था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए उसे इससे सीखना होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...