Create

इंग्लैंड भले ही प्लेइंग इलेवन में बदलाव करे लेकिन उससे कोई फायदा नहीं होगा, पूर्व कप्तान का बयान

इंग्लैंड टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान कप्तान जो रूट
इंग्लैंड टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान कप्तान जो रूट

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा है कि इस एशेज सीरीज (Ashes Series) में मेहमान टीम के लिए अब वापसी करना काफी मुश्किल होगा। माइकल वॉन के मुताबिक इंग्लैंड की टीम भले ही अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर ले लेकिन इससे सीरीज के रिजल्ट पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

माइकल वॉन के मुताबिक इंग्लैंड के पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ की कमी है। ऐसे प्लेयर नहीं हैं जो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम में आने के लिए दरवाजा खटखटा रहे हों। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। एलेक्स कैरी के आ जाने से टीम का बैलेंस और भी अच्छा हो गया है। माइकल वॉन ने ब्रेट ली के पोडकास्ट में कहा,

ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले एक साल में अब ज्यादा बेहतर टीम हो गई है। एलेक्स कैरी के आने की वजह से उनकी टीम अब और बेहतर हो गई है। इंग्लैंड की तरफ से मेरा मानना है कि मार्क वुड खेलेंगे। आपको स्पिनर को खिलाना ही होगा। जैक क्रॉली और जॉनी बेयरेस्टो की भी बात हो रही है। लेकिन मेरा नहीं मानना है कि जिसको भी वो टीम में लाएंगे उससे ज्यादा फर्क पड़ेगा। ऐसा कोई जबरदस्त प्लेयर नहीं है जिसे टीम में वापस लाया जा सके।

इंग्लैंड के ऊपर मंडराया हार का खतरा

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज में लगातार दो मुकाबले हार चुकी है और दोनों ही मैचों में उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। गाबा में मिली हार के बाद एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में भी टीम को 275 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब इंग्लैंड के ऊपर एशेज गंवाने का खतरना मंडराने लगा है। अगर टीम को इस सीरीज में जीत हासिल करनी हो तो फिर उन्हें अपने बचे हुए सारे मुकाबले जीतने होंगे जो काफी मुश्किल काम दिखाई देता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment