Create

विराट कोहली को सस्पेंड किए जाने या फिर उनके ऊपर फाइन लगाए जाने की जरूरत है - माइकल वॉन

Nitesh
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

केपटाउन टेस्ट मैच (IND vs SA) में डीआरएस विवाद को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली ने जो किया है उसके लिए उन्हें या तो सस्पेंड किए जाने या फिर फाइन लगाए जाने की जरूरत है।

फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान माइकल वॉन ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा "ये काफी जरूरी है कि आईसीसी इस मामले में आगे आए क्योंकि चाहे आप निराश हों या ना हों इस तरह का व्यवहार मैदान में नहीं कर सकते हैं। पिच पर कई बार ऐसा होता है जब चीजें आपके पक्ष में नहीं जाती हैं और इसके लिए निराश होना स्वभाविक है। हालांकि जब कप्तान के तौर पर आप इस तरह का व्यवहार करते हैं तो फिर आईसीसी को आगे आकर इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। विराट कोहली को या तो सस्पेंड या फिर फाइन लगाए जाने की जरूरत है क्योंकि एक इंटरनेशनल कप्तान के तौर पर आप इस तरह का व्यवहार नहीं कर सकते हैं।"

केपटाउन टेस्ट मैच में डीआरएस विवाद के लिए विराट कोहली की हुई आलोचना

आपको बता दें कि केपटाउन टेस्ट मैच में जो कुछ भी हुआ उसके लिए टीम इंडिया को कोई सजा नहीं दी गई है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के इस व्यवहार की काफी आलोचना हुई। कई दिग्गजों ने विराट कोहली समेत प्लेयर्स की आलोचना की। हालांकि आईसीसी ने टीम को इसके लिए कोई सजा नहीं दी है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक मैच ऑफिशियल्स ने टीम से बात जरूर की थी लेकिन अधिकारिक तौर पर कोई भी कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का चार्ज नहीं लगाया गया है।

भारतीय टीम को इस टेस्ट मुकाबले में हार का भी सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उन्होंने सीरीज भी गंवा दी।

Quick Links

Edited by Nitesh
2 comments