Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम फेवरिट है, पूर्व कप्तान का दावा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड को फेवरिट बताया है। माइकल वॉन के मुताबिक इंग्लैंड की टीम हर मामले में बेहतर है और इस बार वो ट्रॉफी जीत सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के बाद माइकल वॉन ने ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के सारे बेस कवर हैं। इसी वजह से टीम वर्ल्ड टी20 का टाइटल जीतने की प्रबल दावेदार है। माइकल वॉन ने कहा,

इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है क्योंकि हर डिपार्टमेंट में उन्होंने अपने आपको मजबूत कर लिया है।

2010 में इंग्लैंड ने जीता था टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

इंग्लैंड की अगर बात करें तो उन्होंने अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप 2010 में जीता था। वेस्टइंडीज में हुए उस टूर्नामेंट में उन्होंने खिताबी जीत हासिल की थी। उसके छह साल बाद जब भारत में टी20 वर्ल्ड कप खेला गया तब एक बार फिर टीम फाइनल तक पहुंची लेकिन वहां पर उन्हें वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा। कार्लोस ब्रैथवेट ने बेन स्टोक्स के एक ही ओवर में लगातार चार छक्के लगाकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी थी।

हालांकि तब से लेकर अभी तक इंग्लिश टीम में काफी सुधार हुआ है। इंग्लैंड के पास जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, इयोन मोर्गन, जेसन रॉय, डेविड मलान, टॉम बैंटन और सैम करन जैसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा उन्हें लियाम लिविंगस्टोन के रूप में एक बेहतरीन ऑलराउंडर भी मिल गया है जो मिडिल ऑर्डर में आकर तेजी से बैटिंग कर सकता है।

लियाम लिविंगस्टोन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का कारनामा किया। माइकल वॉन ने लिविंगस्टोन की भी काफी तारीफ की और कहा कि वो इस फॉर्मेट में इंग्लैंड टीम का भविष्य हैं। उन्होंने लिविंगस्टोन के बारे में कहा,

पाकिस्तान के खिलाफ लगाए गए शतक से उन्हें काफी कॉन्फिडेंस मिला होगा। वहीं दूसरे मुकाबले में भी रन आउट से पहले वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे थे। अगले कुछ सालों में वो टीम की तरफ से काफी मुकाबले खेलेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...