Create

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ होगी परेशानी, माइकल वॉन की भविष्यवाणी

England v New Zealand: Day 4 - Second Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 4 - Second Test LV= Insurance Test Series

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने 4 अगस्त से भारत के खिलाफ शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर इंग्लैंड की टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार नहीं करती है तो फिर घरेलू टीम को भारत के सामने टेस्ट सीरीज में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इंग्लैंड की टीम का पिछले काफी समय से बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन रहा है। भारत दौरे पर भी उनके बल्लेबाजों ने संघर्ष किया था और इसके बाद हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

माइकल वॉन ने रोड टू द एशेज पॉडकास्ट में बात करते हुए कहा कि उन्होंने (इंग्लैंड) पिछले साल श्रीलंका को 2-0 से, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को हराया था। भारत में वो पहला टेस्ट मैच शानदार तरीके से जीतने में सफल रहे और जो रूट ने दोहरा शतक लगाया था। तीन दिन बाद उन्होंने अपने खिलाड़ियों का रोटेशन करना शुरू किया और मुझे नहीं लगता कि टीम इस चीज को अपना पाई। सामरिक रूप से पूरी तरह से गलत साबित हुआ।

इंग्लैंड को अपनी बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत

न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और क्रिस वोक्स शामिल नहीं थे। आगे सभी खिलाड़ी भारत के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में जरुर वापसी करेंगे और ऐसे में टीम को मजबूती प्रदान करेंगे लेकिन वॉन का मानना है कि इन खिलाड़ियों के आने के बावजूद टीम को अपने बैटिंग लाइन अप में सुधार करना होगा और इस बात को समझना होगा कि अच्छी गेंदबाजी के सामने बड़ा स्कोर कैसे बनाते हैं। इंग्लैंड के लिए ऐसे में भारत को पराजित करना बहुत ही मुश्किल होने वाला है।

India v England - 4th Test: Day One
India v England - 4th Test: Day One

गौरतलब है कि इंग्लैंड को अपने ही घर में भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरान सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में 4 अगस्त से तथा सीरीज का आखिरी मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment