भारतीय टीम को शायद पता नहीं था कि इंग्लैंड अब अलग माइंडसेट से खेलती है, पूर्व कप्तान का बयान

Nitesh
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बर्मिंघम टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की खराब बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने काफी कम रनों का टार्गेट रखा और सोचा कि वो इसे हासिल नहीं कर पाएंगे। लेकिन इंडियन टीम को शायद ये मालूम नहीं था कि इंग्लैंड अब एक अलग मानसिकता के साथ खेलती है।

माइकल वॉन ने कहा 'मैं ये कहूंगा कि भारतीय टीम ने काफी लापरवाही से बैटिंग की। इंग्लैंड को सिर्फ 378 रन का टार्गेट देना काफी खराब था। इंग्लैंड की मानसिकता काफी जबरदस्त थी। मुझे हैरानी होगी अगर भारत को लगा होगा कि 350 रन बहुत है। उन्हें शायद ये एहसास नहीं होगा कि इंग्लैंड की टीम अब एक अलग मानसिकता के साथ खेलती है और उनका गेम प्लान अलग होता है। वहीं भारतीय टीम की रणनीति गेंद और बल्ले दोनों के साथ काफी खराब थी।'

भारतीय टीम की बल्लेबाजी हुई फ्लॉप

आपको बता दें कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी दूसरी पारी में काफी खराब रही। भारतीय टीम केवल 245 रनों पर ही सिमट गई। भारतीय टीम की तरफ से दूसरी पारी में केवल चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ही अच्छी बल्लेबाजी कर सके और बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। यही वजह रही कि इंडियन टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

इंग्लैंड को 378 रनों का टार्गेट मिला और वो जीत के करीब हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बना लिए हैं। जो रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड को जीत के लिए अब केवल 119 रन चाहिए। जबकि पांचवें दिन का खेल बाकी है। इसी वजह से टीम की उम्मीदें ज्यादा हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now