Create
Notifications

"एंडरसन और ब्रॉड को बाहर करने से जो रूट पर दबाव बनेगा," पूर्व कप्तान का बयान

दोनों ही दिग्गजों को टीम से बाहर किया गया है
दोनों ही दिग्गजों को टीम से बाहर किया गया है
reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने जो रूट से वेस्टइंडीज के टेस्ट दौरे के दौरान अधिक जिम्मेदारी और अधिकार संभालने का आग्रह किया है। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस खिलाड़ी ने उम्मीद जताई कि एशेज में खराब प्रदर्शन के बाद रूट और उनकी टीम बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करेगी।

टेलीग्राफ को लिखे कॉलम में माइकल वॉन ने लिखा कि इंग्लैंड के कप्तान के रूप में जो रूट को जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड से दूर जाने के फैसले का स्वामित्व लेना होगा। अब तक उन्होंने यही किया है। मैंने दो हफ्ते पहले लिखा था कि मैं उन्हें बाहर करने के फैसले से सहमत हूं। यह आगे बढ़ने का समय है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि मैं रूट को निर्णय के बारे में मजबूत देखना चाहता हूँ क्योंकि यह स्पष्ट है कि वह दो वरिष्ठ खिलाड़ियों से दूर एक नया वातावरण बनाना चाहता है जो लगभग 15 वर्षों तक हमले पर हावी रहे हैं। उनको बाहर करने का निर्णय जो रूट पर दबाव बनाता है। उनकी टीम को बेहतर करना होगा।

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के सफलतम तेज गेंदबाज हैं
जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के सफलतम तेज गेंदबाज हैं

गौरतलब है कि एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। इंग्लैंड की टीम सीरीज में 0-4 से पराजय का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम की आलोचना भी हुई थी। परिणामस्वरूप जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

वॉन ने कहा कि इंग्लैंड की टीम आसानी से घबरा जाती है। वे अपनी तकनीक पर भरोसा करने में विफल रहे हैं और उनकी चिंता भी बढ़ गई है। यही कारण है कि बल्लेबाजी जल्दी बिखर जाती है। सभी बल्लेबाज अच्छी गेंदबाजी की चपेट में आ जाते हैं और मुश्किल समय में आसान क्रिकेट नहीं खेल पाते हैं।

इंग्लैंड की टीम फ़िलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। वहां उनका पहला टेस्ट मैच चल रहा है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now