Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

माइकल वॉन ने टी नटराजन की गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ANALYST
Modified 29 Mar 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इस बात का जिक्र किया कि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) दबाव में थे। तीसरे और अंतिम वनडे में चेज के दौरान भारत ने अपने विरोधियों को 168/6 पर घेरा था, सैम करन नम्बर 8 पर बल्लेबाजी करने उतरे और खेल को पूरी तरह से बदल दिया। अंतिम ओवर में इंग्लैंड को 14 रन चाहिए थे और टी नटराजन ने रन बचाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

माइकल वॉन ने क्रिकबज के एक वीडियो में कहा कि सफेद गेंद के हावी युग में यह एक कला है। कई सारे टी20 मैच होते हैं और ये खिलाड़ी इनमें से काफी मैचों में खेलते हैं। आपको लगता है कि कई सारे गेंदबाज हैं जो यॉर्कर गेंद डाल सकते हैं। यह अंत में सही तरह से हिट करने के लिए अभी भी सबसे मुश्किल गेंद है। यदि आप इसमें चूक जाते हैं, तो निश्चित रूप से आपकी गेंद स्टैंड में जाने वाली है। यदि आपको दबाव में यॉर्कर गेंदबाजी करने के लिए शांति और कौशल का स्तर मिला है, तो आप लसिथ मलिंगा, ब्रेट ली का समय देखें।

माइकल वॉन का पूरा बयान

वॉन ने कहा कि यह अब भी सबसे मुश्किल गेंद है जिसके नीचे घुसा जाए और सैम करन को ऐसा करने की आवश्यकता थी। उन्हें गेंद के नीचे जाने के लिए बद थोड़ी से उंचाई की जरूरत थी। नटराजन ने उनकी नर्व पकड़ ली। उनकी ट्रेजेक्ट्री नीची थी और सैम करन के पैड पर एंगल बनाकर गेंद आ रही थी। माइकल वॉन ने कहा कि जिस समय नटराजन गेंदबाजी कर रहे थे, उनकी हृदय गतिकी कल्पना कर सकते हैं। यॉर्कर के लिए उन्हें पूरा श्रेय जाता है।

गौरतलब है कि अंतिम ओवर में सैम करन के सामने नटराजन ने सटीक यॉर्कर डाली और कुल 6 रन ही खर्च किये। टीम इंडिया को 7 रन से उन्होंने मैच में जीत दिलाई।

Published 29 Mar 2021, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now