IPL 2023 - आरसीबी की टीम एक दिन जरूर टाइटल अपने नाम करेगी, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बयान

Nitesh
आरसीबी ने जीता पहला मैच (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी ने जीता पहला मैच (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ पहले मुकाबले में मिली शानदार जीत के बाद बड़ी प्रतिक्रिया आई है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि आरसीबी एक दिन जरूर आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी अपने नाम करेगी। वॉन के मुताबिक टीम में इतनी गहराई है कि वो जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

आईपीएल 2023 में आरसीबी की शुरूआत काफी जबरदस्त तरीके से हुई है। अपने होम ग्राउंड में उन्होंने पहला मुकाबला आसानी से अपने नाम किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 171/7 का स्कोर बनाया। जवाब में आरसीबी ने 16.2 ओवर में ही इस टार्गेट को हासिल कर लिया। कोहली ने केवल 49 गेंदों में 6 चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए, जिसकी मदद से आरसीबी ने 22 गेंद शेष रहते 8 विकेट से मैच जीता। इसके अलावा कप्तान फाफ डू प्सेसी ने भी जबरदस्त पारी खेली। डू प्‍लेसी और कोहली ने 89 गेंदों में 148 रन की साझेदारी की।

आरसीबी के पास कई बेहतरीन प्लेयर मौजूद हैं -माइकल वॉन

माइकल वॉन ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान आरसीबी टीम की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से बैंगलोर की टीम एक दिन इस आईपीएल को जीतेगी। उनके पास इतना एक्सपीरियंस और टैलेंट है कि वो ये कारनामा कर सकते हैं। रीस टोप्ली की इंजरी से मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि उनकी चोट ज्यादा गहरी लग रही है। हालांकि इसके बावजूद टीम के पास कई अनुभवी प्लेयर हैं। इसके अलावा इस साल वो अपने होम ग्राउंड में भी मुकाबले खेल रहे हैं और उन्हें पता है कि इस मैदान पर कैसे जीत हासिल की जाती है। मुझे पूरा यकीन है कि वो प्लेऑफ तक जरूर जाएंगे और उसके बाद कुछ भी हो सकता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment