Create

"भारतीय टीम इस वक्त जो क्रिकेट खेल रही है, दुनिया उससे काफी आगे निकल चुकी है"

India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ करारी शिकस्त को लेकर कई पूर्व दिग्गज लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी बड़ा बयान दिया है। माइकल वॉन ने कहा है कि भारतीय टीम इस वक्त जो क्रिकेट खेल रही है वर्ल्ड क्रिकेट उससे काफी आगे निकल चुका है।

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 110 रन ही बना पाई और जवाब में न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को आसानी से 15वें ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के बाद टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं। अब अगर भारतीय टीम अपने बचे हुए तीनों मुकाबले जीत भी ले तब भी उनके अंतिम 4 में पहुंचने की संभावना काफी कम है।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी को देखें तो दोनों ही मुकाबलों में काफी खराब रही। पहले मैच में टीम ने 151 रन बनाए थे और दूसरे मुकाबले में सिर्फ 110 रन ही बना पाए। कोई भी भारतीय खिलाड़ी अभी तक ताबड़तोड़ बैटिंग नहीं कर पाया है। दूसरे मैच में तो काफी ज्यादा डॉट बॉल टीम ने खेली। ऐसा लगा ही नहीं कि टीम टी20 क्रिकेट खेल रही है।

भारतीय टीम 2010 की क्रिकेट खेल रही है - माइकल वॉन

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी भारतीय टीम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया इस वक्त जिस तरह का क्रिकेट खेल रही है वो काफी पुराना हो चुका है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, "भारतीय टीम 2010 की क्रिकेट खेल रही है और गेम इससे काफी आगे बढ़ चुका है।"

India are playing 2010 Cricket .. The game has moved on .. #T20WorldCup

माइकल वॉन ने आगे कहा कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है। इतना सारा टैलेंट होने के बावजूद टीम का माइंडसेट और एप्रोच सही नहीं रहा।

India could be on the way out of this #T20WorldCup .. the mindset & approach with all that talent so far has been so wrong #India

Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...