IND vs ENG: "नहीं मिलेगा खेलने का मौका"- भारत दौरे के लिए चुने गए इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान

शोएब बशीर को ज्यादा अनुभव नहीं है
शोएब बशीर को ज्यादा अनुभव नहीं है

अगले साल इंग्लैंड को भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) खेलनी है और इसके लिए घोषित हुए स्क्वाड में 20 वर्षीय ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को भी चुना गया है, जिनको लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने युवा अनकैप्ड स्पिनर की प्रतिभा को माना लेकिन उन्हें कम ही उम्मीद है कि बशीर को भारत में डेब्यू का मौका मिलेगा।

शोएब बशीर का नाम उन अनकैप्ड खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है। बशीर के अलावा गस एटकिंसन और टॉम हार्टले ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। हालाँकि, ये दोनों सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में इंग्लिश टीम का प्रतिनिधत्व कर चुके हैं।

बशीर और हार्टले हाल ही में यूएई में आयोजित ट्रेनिंग कैंप का भी हिस्सा थे, जिसका मुख्य उद्देश्य भारत दौरे के लिए जैक लीच और रेहान अहमद के स्पिन विभाग को मजबूत करने के लिए स्पिनरों की तलाश करना था।

फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए, माइकल वॉन ने शोएब बशीर को लेकर कहा,

मैंने बशीर को काफी देखा है क्योंकि मैं क्रिकेट देखने के लिए समरसेट जाता हूं, वह काफी प्रतिभाशाली है और उसकी गेंद अच्छी तरह रिलीज होती है। उसे अच्छा ड्रिफ्ट मिलता है, थोड़ी फ्लाइट भी कराते हैं। बशीर युवा है, जिसके लिए अभी सब कुछ फायदे ही जैसा है, खासकर भारत में। मुझे नहीं लगता कि वह खेलेंगे। मुझे लगता है कि जो रूट की ऑफ स्पिन गेंदबाजी देखने को मिलेगी। हालाँकि, अगर इंग्लैंड अच्छा नहीं कर पाई तो आखिरी में बशीर को मौका मिल सकता है।

गौरतलब हो कि बशीर ने इसी साल काउंटी चैंपियनशिप में अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत की और अभी तक उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। उनके नाम छह मुकाबलों में सिर्फ 10 विकेट दर्ज हैं।

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (डरहम- कप्तान), रेहान अहमद (लीसेस्टरशायर), जेम्स एंडरसन (लंकाशायर), गस एटकिंसन (सरे), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), शोएब बशीर (समरसेट), हैरी ब्रूक (यॉर्कशायर), जैक क्रॉली (केंट), बेन डकेट (नॉटिंघमशायर), बेन फोक्स (सरे), टॉम हार्टले (लंकाशायर), जैक लीच (समरसेट), ओली पोप (सरे), ओली रॉबिन्सन (ससेक्स), जो रूट (यॉर्कशायर) और मार्क वुड (डरहम)।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar