Create

जस्टिन लैंगर को इंग्लैंड टीम का हेड कोच नियुक्त किया जाए, पूर्व कप्तान ने की मांग

Australia v England - 4th Test: Day 2
Australia v England - 4th Test: Day 2

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड का अगला हेड कोच जस्टिन लैंगर होने चाहिए। माइकल वॉन के मुताबिक लैंगर इंग्लिश टीम में सुधार ला सकते हैं।

इंग्लैंड को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 4-0 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स और हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम को आनन-फानन में अंतरिम कोच की नियुक्ति करनी पड़ सकती है। क्रिस सिल्वरवुड की कोचिंग के दौरान इंग्लैंड ने सफेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वहीं टेस्ट मैचों में टीम ने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में जाकर जीत हासिल की थी।

जस्टिन लैंगर इंग्लैंड के लिए एक बेहतरीन कोच साबित होंगे - माइकल वॉन

वहीं माइकल वॉन का मानना है कि पूर्ण कोच के तौर पर जस्टिन लैंगर को नियुक्त करना सही रहेगा। उनके मुताबिक लैंगर ने अपनी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अच्छा काम किया है और वो इंग्लैंड को भी नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं। द टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने कॉलम में माइकल वॉन ने कहा,

गैरी कर्स्टन भी एक जबरदस्त कोच होते लेकिन अगर आप किसी एक शख्स का नाम लें तो वो जस्टिन लैंगर होने चाहिए। वो एशेज जीत चुके हैं, टी20 वर्ल्ड कप जीत चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया में खेलने के बारे में उन्हें सबकुछ पता है। उन्हें इंग्लैंड टीम का कोच नियुक्त किया जाए। इंग्लैंड टेस्ट टीम को कुछ कड़े अनुशासन की जरूरत है। जो रूट को एक मजबूत कोच चाहिए।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था लेकिन उसके बाद से टीम का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment