Create

मिकी आर्थर ने श्रीलंका के दो युवा खिलाड़ियों की सराहना करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मिकी आर्थर श्रीलंकाई टीम के हेड कोच हैं
मिकी आर्थर श्रीलंकाई टीम के हेड कोच हैं
Prashant Kumar

लम्बे समय से खराब दौर से गुजर रही श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के लिए पिछला कुछ समय ठीक रहा और टीम के युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को दर्शाते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने भी श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों में से चरित असलंका (Charith Asalanka) और पथुम निसंका (Pathum Nissanka) की जमकर प्रशंसा की है। मिकी आर्थर को लगता है कि पथुम निसंका और चरिथ असलंका खास खिलाड़ी हैं और उन्होंने ऐसी प्रतिभा वाले खिलाड़ियों को श्रीलंका में नहीं देखा। निसंका ओपनर के तौर पर इस वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खेल रहे हैं तथा असलंका नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए दिखे।

चरिथ असलंका ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 12 में अपनी टीम के पहले मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए एक जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी। 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 गेंदों में असलंका ने पांच चौके और पांच छक्के लगाते हुए 80 रन की नाबाद पारी खेली थी और अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया था।

मिकी आर्थर के मुताबिक श्रीलंका को इन दोनों खिलाड़ियों एक्सपोजर देते रहना चाहिए क्योंकि वे प्रमुख बल्लेबाज हैं। आर्थर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा,

मैंने अभी तक श्रीलंका में हर क्रिकेटर को देखा है, लेकिन मुझे पथुम निसंका और चरिथ असलंका जैसी बल्लेबाजी प्रतिभा देखने को नहीं मिलती। एक कोचिंग स्टाफ और एक चयन पैनल के रूप में, हमें युवा खिलाड़ियों को अवसर देते रहना है, क्योंकि इसमें अगले कुछ वर्षों में वे बल्लेबाजी विभाग में लीडर बनने जा रहे हैं।

आर्थर ने निसंका के टेस्ट डेब्यू को याद किया और उनकी प्रशंसा करते हुए कहा,

मैंने हमेशा कहा है कि मैंने पहली बार पथुम को देखा है कि वह एक शानदार प्रतिभा है। उसका संतुलन, उसके पैरों की गति, जब वह आक्रमण करता है और डिफेन्स करता है, तो वह बहुत अच्छा होता है। उसके पास सब कुछ है। हमने टेस्ट डेब्यू पर देखा। उसने पिछले नौ महीनों में तीनों प्रारूप खेले हैं। वह हर प्रारूप में खेलने जा रहा है, क्योंकि मुझे लगता है कि वह और चरिथ बल्लेबाजी के मामले में श्रीलंका के लिए अगली पीढ़ी हैं।

असलंका की प्रगति शानदार रही है - मिकी आर्थर

आर्थर का मानना है कि असलंका ने अविश्वसनीय रूप से अच्छी प्रगति की है क्योंकि उनकी तैयारी शानदार रही है और श्रीलंका को इसका अच्छा नतीजा प्राप्त हो रहा है। उन्होंने आगे कहा,

चरिथ की प्रगति देखना अविश्वसनीय रहा है। मुझे याद है कि हम इंग्लैंड जाने से ठीक पहले चरिथ हमारे साथ बबल में जुड़े थे, और इंग्लैंड के दौरे से अभी वह जहां हैं, इसका श्रेय उन्हें खुद जाता है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...