Create
Notifications

ग्लेन मैक्सवेल आरसीबी के लिए देंगे अपना श्रेष्ठ- माइक हेसन

Naveen Sharma

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट माइक हेसन (Mike Hesson) ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पर भरोसा जताते हुए इस बात का समर्थन किया है कि ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल आगामी आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हेसन का मानना है कि वह इस ऑलराउंडर को ऐसे स्थान पर खिलाएंगे जहाँ उनकी पूरी काबिलियत का इस्तेमाल किया जा सके।

आईपीएल के पिछले सीजन में 13 मैचों में मात्र 108 रन बनाने वाले तथा एक भी छक्का ना मार पाने वाले मैक्सवेल को ख़राब प्रदर्शन करने के बावजूद ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के द्वारा 14.25 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा गया। आरसीबी के द्वारा मैक्सवेल को इतनी बड़ी धनराशि दिए जाने पर कई लोगों ने सवाल भी उठाये थे लेकिन माइक हेसन का मानना है कि मैक्सवेल एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं, अगर उन्हें अपनी भूमिका स्पष्ट तौर पर समझ आये और उसे निभाने के लिए पूरी इजाजत दी जाये।

माइक हेसन ने वर्चुअल मीट में बात करते हुए कहा कि आरसीबी चाहती है कि मैक्सवेल मध्यक्रम में और आक्रामकता प्रदान करें, ताकि मध्यक्रम में एबी डीविलियर्स और मैक्सवेल दोनों तरफ से आक्रामक रूख अपनाकर बल्लेबाजी करें।

माइक हेसन ने कहा, "हमने ग्लेन मैक्सवेल को काफी लम्बे समय से देखा है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। वह हमारी मध्यक्रम की जरूरत के हिसाब से फिट बैठते हैं। हम कुछ एक्स-फैक्टर तथा उच्च प्रभाव वाले खिलाड़ियों को चाहते हैं।

ऑलराउंडर के रूप में अहम साबित होंगे मैक्सवेल

माइक हेसन का मानना है कि ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाज के तौर पर भी काफी उपयोगी साबित होंगे। मैक्सवेल ने आईपीएल में काफी गेंदबाजी की है और वह पिछले साल पंजाब किंग्स के लिए कई मैचों में गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए नजर आये थे। हेसन ने कहा कि गेंदबाजी के दृष्टिकोण से, वह अच्छी योग्यता जोड़ते हैं। वह एक बेहतरीन फील्डर हैं। वह अपने अनुभव के साथ लीडरशिप ग्रुप में भी जोड़े जा सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...