हमने कोशिश की थी कि एबी डीविलियर्स रिटायरमेंट से वापस आ जाएं...आईपीएल से संन्यास को लेकर आई प्रतिक्रिया

Nitesh
एबी डीविलियर्स बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
एबी डीविलियर्स बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) के आईपीएल (IPL) से संन्यास को लेकर आरसीबी (RCB) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि एबी डीविलियर्स को संन्यास से वापस लाने की पूरी कोशिश हुई थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। माइक हेसन ने ये भी बताया कि वो किसी ना किसी रूप में डीविलियर्स को टीम के साथ जोड़े रखने का प्रयास करेंगे।

दरअसल एबी डीविलियर्स ने साल 2021 में अचानक अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। उनके इस फैसले से आरसीबी का हर एक फैन दुखी था। वहीं टीम के खिलाड़ी भी काफी हैरान थे। आरसीबी की तरफ से खेलते हुए एबी डीविलियर्स ने कई धुआंधार पारियां अपने आईपीएल करियर के दौरान खेलीं। कई मुकाबले ऐसे रहे जिसमें उन्होंने हार के मुंह से टीम को मैच जिताया। एबी डीविलियर्स को दुनिया भर के समर्थकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। आईपीएल में एबी डीविलियर्स और विराट कोहली की जोड़ी काफी मशहूर थी।

आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने बताया कि जब डीविलियर्स ने कॉल करके अपने फैसले के बारे में जानकारी दी तो उसे सुनना काफी मुश्किल हो रहा था। हालांकि आपको खिलाड़ियों के फैसले का सम्मान करना ही होता है।

एबी डीविलियर्स से संन्यास की खबर सुनना काफी मुश्किल था - माइक हेसन

आरसीबी के पोडकास्ट में हेसन ने कहा 'हमने कोशिश की थी कि डीविलियर्स संन्यास से वापस आ जाएं, क्योंकि वो एक जीनियस प्लेयर हैं। हम आने वाले साल के लिए कुछ प्लानिंग कर रहे थे और उस दौरान उनका फोन पर संन्यास के बारे में बताना और उसे सुनना मेरे लिए काफी मुश्किल था। हालांकि एक प्वॉइंट के बाद आकर आप ये एहसास करते हैं कि उन्होंने जो फैसला लिया है उसका सम्मान किया जाना चाहिए। एबीडी हमेशा आरसीबी का हिस्सा रहेंगे। हम उनको किसी ना किसी रूप में वापस लाने की कोशिश करेंगे जो उनके लिए भी अच्छा हो और हमारे लिए भी अच्छा हो। हमें पता है कि वो आरसीबी को कितना पसंद करते हैं और विराट के साथ उनका कैसा रिलेशन है।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment