Hindi Cricket News: मिस्बाह-उल-हक ने किया पाकिस्तान के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक कुछ दिनों पहले तक मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को लेकर पसोपेश में थे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वह यह कदम उठाएं या नहीं। काफी सोच-विचार के बाद सोमवार को उन्होंने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। इसके बाद उन्होंने हितों के टकराव से बचने के लिए बोर्ड क्रिकेट कमेटी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के निदेशक जाकिर खान को अपनी इस्तीफा सौंप दिया है।

पीसीबी को दिए एक बयान में 45 वर्षीय मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि यह दिलचस्प है कि मेरा नाम टीम के भावी मुख्य कोच के तौर पर उल्लेखित किया जा रहा है लेकिन यह सच है कि अब मैंने इस पद के लिए आवेदन करने का निर्णय कर लिया है। मैं आवेदन कर रहा हूं। ये सब जानते हुए कि मुकाबला बहुत कड़ा है। मैं परिकल्पना करता हूं कि खेल की इस सबसे चुनौतीपूर्ण नौकरी के लिए कई सक्षम और योग्य लोग आवेदन करेंगे। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनना हर किसी का सपना होता है। हालांकि, उसके अंदर क्रिकेट के सभी प्रारूपों के साथ सामंजस्य बनाने की जबरदस्त क्षमता होनी चाहिए।

आईसीसी विश्वकप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम में बड़े परिवर्तन किए जा रहे हैं। पीसीबी ने मुख्य कोच मिकी आर्थर के साथ कोचिंग स्टाफ के किसी भी व्यक्ति के अनुबंध को आगे न बढ़ाने का फैसला किया था। इसके अलावा, जानकारी मिली है कि न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन भी इस दौड़ में शामिल हैं। मिस्बाह ने पाकिस्तान के लिए 56 टेस्ट मैचों में कप्तानी संभाली है, जो टीम के लिए सर्वाधिक है। उन्होंने करियर में 75 टेस्ट, 162 वनडे और 39 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें क्रमश: 5222, 5122 और 788 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now