इनका पेट निकला हुआ है...मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के फिटनेस पर उठाए सवाल

Nitesh
New Zealand v Pakistan: Final - Tri-Series
पाकिस्तान टीम की मिस्बाह उल हक ने की आलोचना

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के प्लेयर्स की फिटनेस बिल्कुल भी सही नहीं है। मिस्बाह के मुताबिक पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पेट निकले हुए हैं।

पाकिस्तानी प्लेयर्स के फिटनेस पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं। जब 2019 के वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, तब भी कप्तान सरफराज अहमद समेत कई खिलाड़ियों के फिटनेस पर काफी सवाल खड़े हुए थे। अब एक बार फिर इसको लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

फिटनेस पर पाकिस्तानी खिलाड़ी ध्यान नहीं देते हैं - मिस्बाह उल हक

मिस्बाह उल हक ने प्लेयर्स के फिटनेस की आलोचना की। क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक उन्होंने कहा 'बिल्कुल साफ दिख रहा है कि प्लेयर्स का फिटनेस सही नहीं है। मैं, शोएब मलिक और यूनिस खान जैसे खिलाड़ी फिटनेस पर काफी ध्यान देते थे। हम काफी कड़ी मेहनत इसके लिए करते थे। इस वक्त पाकिस्तानी प्लेयर्स का पेट निकला हुआ है और उनका लोअर ज्यादा हैवी हो गया है और वो भाग भी नहीं सकते हैं। इसकी वजह ये है कि कोई भी फिटनेस टेस्ट नहीं होता है और ना ही इसको लेकर कोई बेंचमार्क है।'

मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के डोमेस्टिक प्लेयर्स के फिटनेस पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा 'डोमेस्टिक सीजन में फिटनेस टेस्ट एक मजाक बन गया है। हम लोगों की बहस हो जाती थी। हम कहते थे कि डोमेस्टिक में भी इंटरनेशनल स्टैंडर्ड जैसा फिटनेस लेवल होना चाहिए। घरेलू क्रिकेट के जो जिम्मेदार लोग हैं वो हमेशा इस बात के लिए हमारा विरोध करते थे।'

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलना है। पाकिस्तान ने पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराया था और इसी वजह से उनके अंदर एक विश्वास आ गया है कि वो दोबारा इंडियन टीम को हरा सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now