मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर पद से हटाया जा सकता है

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक को चीफ सेलेक्टर पद से हटाया जा सकता है। मिस्बाह उल हक पाकिस्तान क्रिकेट में दोहरी जिम्मेदारी निभाते हैं। वो पाकिस्तानी टीम का कोच होने के अलावा चीफ सेलेक्टर भी हैं। हालांकि अब खबरें आ रही हैं कि उन्हें इस पद से हटाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक पीसीबी मिस्बाह उल हक के ऊपर से बोझ कम करना चाहती है।

एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि मिस्बाह उल हक की जगह पूर्व तेज गेंदबाज को नया चीफ सेलेक्टर बनाया जा सकता है। ये गेंदबाज अपन करियर में पाकिस्तानी टीम का स्टार खिलाड़ी था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगता है कि मिस्बाह उल हक के ऊपर से कुछ बोझ कम होना चाहिए। उन्हें हेड कोच के तौर पर पूरी तरह से काम करने का मौका मिलना चाहिए। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि आने वाले 3 साल में कई आईसीसी इवेंट होने हैं और मिस्बाह को पूरी तरह से हेड कोच की भूमिका ही निभानी चाहिए।

मिस्बाह उल हक को इस बारे में जानकारी दे दी गई है

मिस्बाह उल हक पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे शख्स थे जिन्हें हेड कोच और चीफ सेलेक्टर दोनों बनाया गया था। हालांकि उसके बाद से पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने खराब प्रदर्शन किया है और शायद यही वजह है कि अब पीसीबी उनके भार को कुछ कम करना चाहती है ताकि वो पूरी तरह से सिर्फ कोचिंग पर ही फोकस कर सकें।

खबरों के मुताबिक पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने मिस्बाह उल हक से इंग्लैंड में मुलाकात कर उन्हें इस बात की जानकारी दे दी है। सूत्र ने बताया,

पीसीबी सीईओ वसीम खान हाल ही में इंग्लैंड गए थे और उन्होंने करीब से देखा था कि मिस्बाह उल हक किस तरह से दोनों जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। उन्होंने इस पारे में मिस्बाह से बात की है और नए चीफ सेलेक्टर का ऐलान जल्द हो सकता है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2020 - कृष्णप्पा गौतम ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में कर्नाटक के 5 खिलाड़ियों के होने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

App download animated image Get the free App now