Create
Notifications

विराट कोहली को फॉर्म में आने के लिए मिस्बाह उल हक से मिली अहम सलाह

भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान विराट कोहली
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान विराट कोहली
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि कोहली किस तरह से फॉर्म में वापसी कर सकते हैं। मिस्बाह के मुताबिक विराट कोहली को वापस जाकर डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलना चाहिए और तभी वो फॉर्म में आ सकते हैं।

आईसीए स्पोर्ट्स के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान मिस्बाह उल हक ने विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर कोहली डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना शुरू कर दें तो फिर अपनी खोई हुई लय वापस हासिल कर लेंगे। उनके मुताबिक अगर कोहली ऐसा करते हैं तो एक बार फिर से उन्हें रोकना नामुमकिन हो जाएगा।

विराट कोहली को डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलना चाहिए - मिस्बाह उल हक

उन्होंने कहा 'विराट कोहली को डोमेस्टिक क्रिकेट में जाकर खेलना चाहिए और लंबे रन बनाने चाहिए। भले ही गेंदबाजी वहां पर उस स्तर की ना हो लेकिन इससे उन्हें लय में आने में मदद मिलेगी। इससे आपका दिमाग कहेगा कि आपने रन बनाना शुरू कर दिया है। जब एक बार वो रन बनाना शुरू कर देंगे तो फिर चाहे जो टीम हो उससे फर्क नहीं पड़ेगा, वो लगातार रन बनाएंगे।'

विराट कोहली काफी लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। नवंबर 2019 से ही किसी भी प्रारूप में वो शतक नहीं बना पाए हैं। वहीं इस साल उनके आंकड़े काफी साधारण हैं। विराट कोहली के लिए आईपीएल 2022 भी कुछ खास नहीं रहा था। वो तीन मैचों में तो डक पर भी आउट हो गए थे।

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले गए चार दिवसीय अभ्यास मैच में विराट काफी अच्छी लय में नजर आये थे। उन्होंने पहली पारी में 33 और दूसरी पारी में 67 रन लगाए थे। दूसरी पारी में वह ज्यादा बेहतर टाइमिंग करते हुए नजर आये।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...