इंजरी की वजह से मैं पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाया, भारत के प्रमुख गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दीपक चाहर ने इंजरी को लेकर दी प्रतिक्रिया
दीपक चाहर ने इंजरी को लेकर दी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दीपक चाहर ने कहा कि वो चोट के कारण पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे लेकिन इस बार जरूर खेलना चाहते हैं। चाहर के मुताबिक अब वो पूरी तरह से फिट हैं और आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तैयारी कर रखी है।

दीपक चाहर का करियर चोटों से प्रभावित रहा है। चाहर को सबसे पहले हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी और इसी वजह से वो आईपीएल 2022 में नहीं खेल सके थे। इसके बाद उन्हें पीठ में भी चोट लगी थी और उन्हें ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप से भी बाहर बैठना पड़ा था। उन्होंने बीते साल वापसी की थी लेकिन आईपीएल के दौरान पूरे मैच नहीं खेल पाए थे।

मैंने आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के लिए कड़ी ट्रेनिंग की है - दीपक चाहर

वहीं दीपक चाहर ने कहा है अब वो पूरी तरह से फिट हैं और टीम के लिए वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। उन्होंने पीटीआई के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा,

मैं चोट की वजह से दो टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाया। अगर मैं पूरी तरह से फिट होता तो फिर वनडे वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा होता। हर एक टीम को ऐसे गेंदबाज की जरूरत होती है जो सातवें, आठवें या फिर 9वें नंबर पर बल्लेबाजी कर सके। मैं इंडियन टीम के लिए ऐसा कर चुका हूं। अफगानिस्तान के खिलाफ हालिया सीरीज से पहले भी मैं फिट नहीं था। मैं केवल एक्सरसाइज ही कर पा रहा था। इसी वजह से उस सीरीज में मैंने हिस्सा नहीं लिया। मैंने एक महीने से प्रैक्टिस नहीं की थी। इसके बाद मैं एनसीए गया और दोबारा प्रैक्टिस करना शुरु किया। अब मैं पूरी तरह फिट हूं और सबकुछ सही है। मैंने आईपीएल और वर्ल्ड कप के लिए काफी कड़ी ट्रेनिंग की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता