न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाना मेरे करियर के सबसे लो प्वॉइंट्स में से एक रहा।

लोकी फर्ग्युसन को टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में शामिल किया गया था। हालांकि टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले वो इंजरी का शिकार हो गए थे और इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था। वर्ल्ड कप 2021 से पहले फर्ग्युसन ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से हिस्सा लिया था और काफी अच्छे लय में लग रहे थे। हालांकि इंजरी की वजह से उन्हें इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

मैं अच्छे फॉर्म में था लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाया - लोकी फर्ग्युसन

लोकी फर्ग्युसन के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप मिस करना उनके करियर के लिए बड़ा झटका रहा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर टी20 वर्ल्ड कप मेरे करियर के सबसे लो प्वॉइंट में से एक रहा। यूएई में उस टूर्नामेंट को मिस करना काफी निराशाजनक रहा, खासकर तब जब यूएई में ही आईपीएल में मैंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। मुझे अपनी गेंदबाजी पर पूरा भरोसा था और न्यूजीलैंड के लिए खेलना मैं काफी इंज्वॉय करता हूं।

आपको बता दें कि लोकी फर्ग्युसन ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए हिस्सा लिया था। उन्होंने इस दौरान सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था। फर्ग्युसन के मुताबिक वो लगातार अपने गेम में सुधार करने के लिए मेहनत कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में जरूर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

आपको बता दें कि अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन एक बार फिर होगा। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment