Create

जस्टिन लैंगर के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद मिचेल जॉनसन ने पैट कमिंस पर साधा निशाना

Nitesh
Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच पद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) के ऊपर निशाना साधा है। मिचेल जॉनसन के मुताबिक पैट कमिंस ने अपने कोच का अनादर किया है।

मिचेल जॉनसन ने कहा कि जब पैट कमिंस को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था तो उनकी काफी तारीफ हुई थी और उन्हें संत महात्मा कहा गया था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के तौर पर वो अपने सबसे बड़े टेस्ट में फेल हो गए हैं।

पैट कमिंस कप्तान के तौर पर अपने पहले बड़े इम्तिहान में फेल रहे - मिचेल जॉनसन

फॉक्स क्रिकेट में छपी खबर के मुताबिक मिचेल जॉनसन ने कहा "पैट कमिंस जब टेस्ट कप्तान बने तो उन्हें क्रिकेट संत कहा गया। कमिंस ने भले ही एशेज सीरीज के दौरान गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन कप्तान के तौर पर वो अपने पहले बड़े टेस्ट में नाकाम रहे हैं। कमिंस के पास जस्टिन लैंगर के कार्यकाल को आगे बढ़ाने का पूरा मौका था।"

इससे पहले रिकी पोंटिंग ने भी जस्टिन लैंगर को कोच पद से हटाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। पोंटिंग ने कहा कि लैंगर का जाना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए दुखद दिन है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि जिस तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लैंगर के साथ व्यवहार किया है वह शर्मनाक है।

आपको बता दें कि जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस मिला जुला रहा। टीम को भारत से दो बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में कंगारू टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment