ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में ओपन करना चाहते हैं मिचेल मार्श, प्रमुख खिलाड़ी को बताया अपनी प्रेरणा 

2023/24 NRMA Insurance Test Series Launch
2023/24 NRMA Insurance Test Series Launch

पाकिस्तान (AUS vs PAK) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। टीम के लिए टेस्ट में उनके ओपनिंग स्पॉट पर कौन खेलेगा, इसको लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने अनुभवी बाएँ हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को अपनी प्रेरणा बताते हुए टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने की इच्छा जताई है।

उस्मान ख्वाजा के खेल से प्रभावित मिशेल मार्श ने फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए कहा,

उस्मान ख़्वाजा ने पिछले कुछ वर्षों में जिस स्तर के प्रदर्शन को दिखाया है, मैं भी उसी तरीके का क्रिकेट खेलूंगा तो मुझे अच्छा लगेगा। एक ऐसा व्यक्ति जो कुछ समय के लिए टीम से बाहर था और 35 साल की उम्र में वापसी करके जो किया है, वह मेरे जैसे लोगों के लिए बहुत प्रेरणादायक है। मुझे उम्मीद है कि मैं उनका अनुकरण कर सकूंगा।

मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन में से किसके आंकड़े टेस्ट मैचों में बेहतर हैं

प्लेइंग XI में कैमरन ग्रीन और मार्श में से किसी एक का चुनाव मैनेजमेंट के लिए बड़ी समस्या बन रहा है। अपने पूरे करियर में चोटों से जूझने वाले मार्श का कहना है कि वह अपने आप को फिट रखने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्श ने अब तक 35 टेस्ट मैचों में तीन शतक और चार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं और उनके नाम 1500 से ज्यादा रन दर्ज हैं। वहीं उन्होंने 45 विकेट भी हासिल किये हैं। दूसरी तरफ, कैमरन ग्रीन ने 24 टेस्ट मैचों में 33.59 की औसत से एक शतक और छह अर्धशतक की बदौलत 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 30 विकेट भी हासिल किये हैं।

अब देखना होगा कि 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में होने वाले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI में मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन में से किसे मौका मिलता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment