T20 World Cup में कौन संभालेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान? हेड कोच एंड्रू मैकडोनाल्ड ने दिया बड़ा संकेत 

New Zealand v Australia - Men
मिचेल मार्श ने हालिया कई सीरीज में कप्तानी की है

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के लिए हर टीम अभी से अपने दांव-पेंच लगाना शुरू कर चुकी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान दिग्गज कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) संभालते हुए नजर नहीं आएंगे। कंगारू टीम के हेड कोच एंड्रू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने संकेत दिया कि आगामी आईसीसी इवेंट में ऑलराउंडर मिचेल मार्श कप्तानी करने के सबसे बड़े दावेदार हैं और उनका नाम लगभग पक्का है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत के बाद एंड्रू मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘मुझे लगता है सभी रास्ते मिच मार्श की ओर जा रहे हैं। इसलिए उन्हें कुछ चीजों पर काम करना होगा। हम काफी खुश और आश्वस्त हैं जिस तरह से वह टी20 टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। हमारे अनुसार टी20 वर्ल्ड कप में वह टीम के कप्तान होंगे। हालांकि समय आने पर इसका फैसला लिया जाएगा।’

मैकडोनाल्ड के इस बयान के बाद, काफी हद तक अब यह तय माना जा रहा है कि कंगारू टीम की कमान टी20 वर्ल्ड कप में मिचेल मार्श को मिलेगी। मार्श की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में मात दी थी। अब अपनी कप्तानी में मार्श ऑस्ट्रेलिया को सबसे छोटे फॉर्मेट का दूसरा वर्ल्ड कप दिलाना चाहेंगे।

मिचेल मार्श ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। मार्श ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में 50 गेंदों में 77 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दमपर ही कीवी टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया था। दाएं हाथ का खिलाड़ी इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहा है, ऐसे में वह अपने बल्ले से आगामी वर्ल्ड कप में भी धमाल मचाना चाहेगा।

Quick Links