कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की बड़ी प्रतिक्रिया, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संभालेंगे जिम्मेदारी 

जब तक टीम को मेरी जरूरत होगी मैं कप्तानी के लिए उपलब्ध हूं:  मिचेल मार्श (Pic Credit: ANI)
जब तक टीम को मेरी जरूरत होगी मैं कप्तानी के लिए उपलब्ध हूं: मिचेल मार्श (Pic Credit: ANI)

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के नए टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने साल 2023 में अपने जीवन में हो रही सकारात्मक चीजों पर खुशी व्यक्त की है, जिसमें उनकी टेस्ट क्रिकेट में वापसी, शादी और फिर टी20 फॉर्मेट में देश की कप्तानी मिलना शामिल है। मार्श ने इन सकारात्मक पहलुओं के इतर ये भी कहा कि जब तक टीम को उनकी जरूरत है, वह टीम का नेतृत्व करने और चीजों का प्रबंधन करने के इच्छुक हैं।

मार्श अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 30 अगस्त से शुरु हो रही टी20 सीरीज से करेंगे। नियमित कप्तान पैट कमिंस के चोटिल होकर बाहर होने के बाद, वनडे सीरीज में भी मार्श ही कप्तानी करते नजर आएंगे।

मेरे लिए यह एक अद्भुत साल रहा है- मिचेल मार्श

इस दिग्गज आलराउंडर ने अपने लिए इस वर्तमान साल जिक्र करते हुए कहा,

यह निश्चित रूप से एक अद्भुत साल रहा है। शादी भी हो गई है, यह साल अच्छा रहा है।

उन्होंने आगे दक्षिण अफ्रीका दौरे का भी जिक्र किया और कहा,

हम दक्षिण अफ्रीका जाएंगे और देखेंगे कि हम कैसे आगे बढ़ते हैं। जब तक टीम को मेरी जरूरत होगी मैं कप्तानी के लिए उपलब्ध हूं। हम देखेंगे कि यह सब कहां खत्म होता है।

मार्श ने आगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी करने की रणनीति पर भी बात की और कहा,

मैं इस दौरे पर अपनी कप्तानी के दौरान पहले से मौजूद चीजों में ज्यादा कुछ बदलने की कोशिश नहीं करुंगा और उम्मीद है कि मैं एक अच्छा कप्तान बनूं। यदि नहीं, तो मैं बहुत लंबे समय तक इस पद पर नहीं रहूंगा। मैं बस मौके का इंतजार कर रहा हूं।

बता दें कि मार्श इससे पहले घरेलू क्रिकेट और बिग बैश लीग में कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में पर्थ स्कॉर्चर्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया हुआ है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now