Create

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, प्रमुख ऑलराउंडर दो बड़ी सीरीज से हुआ बाहर

Nitesh
Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 1
Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) इंजरी की वजह से जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के बचे हुए मुकाबलों और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

मिचेल मार्श को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोट लग गई। उन्हें एंकल में इंजरी हुई है और इसी वजह से वो अब आगे नहीं खेल पाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनका चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा संकेत नहीं कहा जा सकता है।

मिचेल मार्श अब रिहैबिलिटेशन के लिए पर्थ रवाना होने वाले हैं और भारत के खिलाफ 21 सितंबर से शुरु हो रहे टी20 सीरीज तक उनके फिट होने की उम्मीद है। टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम उन्हें रिकवर होने के लिए पूरा टाइम देना चाहेगी।

स्टीव स्मिथ ने मिचेल मार्श को लेकर दिया बड़ा बयान

टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मिचेल मार्श की इंजरी को लेकर कहा 'हाल ही में मार्श ने बेहतरीन क्रिकेट खेली थी। वनडे और टी20 में उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा था। जिस तरह से हमारी टीम में कई ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं वो उसका एक अहम हिस्सा हैं। मिचेल मार्श के लिए ये निराशाजनक जरूर है लेकिन कुछ अहम मैच हमें अभी खेलने हैं। पिछले साल टीम को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में उनका अहम योगदान था और मुझे पूरा भरोसा है कि इस साल भी उनके लिए प्लान बड़ा है। हमारी प्राथमिकता ये है कि वो पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं।'

मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। वो न्यूजीलैंड सीरीज तक टीम के साथ बने रहेंगे। इंग्लिस अभी इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे। उन्हें ग्लेन मैक्सवेल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment