ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में डेविड वॉर्नर की बजाय मिचेल मार्श से कराना चाहिए ओपन...माइकल वॉन ने बताई बड़ी वजह

Australia v India - 3rd Test: Day 3
Australia v India - 3rd Test: Day 3

एशेज सीरीज के आगाज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को एक अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि इस सीरीज में मिचेल मार्श से टीम को ओपन कराना चाहिए। माइकल वॉन के मुताबिक डेविड वॉर्नर से ओपन नहीं कराना चाहिए और उनकी बजाय मिचेल मार्श को मौका देना चाहिए। वॉन ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास एशेज सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा का ऑप्शन है। हालांकि मिचेल मार्श ने हाल ही में वनडे में टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी वजह से माइकल वॉन का मानना है कि टेस्ट मैचों में भी मार्श को ऊपर भेजना चाहिए।मिचेल मार्श ने अपने टेस्ट करियर में ज्यादातर मिडिल ऑर्डर में ही बल्लेबाजी की है। उन्होंने सिर्फ एक बार तीसरे नंबर पर बैटिंग की थी लेकिन 21 रन ही बना पाए थे।

मिचेल मार्श को ओपनर के तौर पर आजमाना चाहिए - माइकल वॉन

माइकल वॉन के मुताबिक अगर मार्श ओपन करते हैं तो फिर राइट हैंड और लेफ्ट हैंड का कॉम्बिनेशन बनेगा और ओपनिंग जोड़ी और ज्यादा अटैकिंग दिखेगी। उन्होंने द एज से बातचीत में कहा,

मैं निश्चित तौर पर मिचेल मार्श को ओपन करते हुए देखना चाहूंगा। वो आपके लिए कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका परफॉर्मेंस भी अच्छा रहा है। वो एक दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और आक्रामक रवैया अपना सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए जिस किसी ने भी पिछली कुछ सीरीज में ओपन किया है, वो फ्लॉप रहे हैं। इसलिए अब कुछ अलग ट्राई करना चाहिए।

आपको बता दें कि माइकल वॉन का यह भी मानना है कि एशेज सीरीज में डेविड वॉर्नर से मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वॉर्नर को नई गेंद के सामने बल्लेबाजी नहीं करानी चाहिए। उन्हें तब बैटिंग के लिए भेजना चाहिए, जब गेंद स्विंग ना कर रही हो और उस समय वॉर्नर ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment