Create

न्यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ी को हुआ कोविड, आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ देर से जुड़ेंगे

मिचेल सैंटनर साथी खिलाड़ियों के साथ आयरलैंड रवाना नहीं होंगे
मिचेल सैंटनर साथी खिलाड़ियों के साथ आयरलैंड रवाना नहीं होंगे

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) शुक्रवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। इसी वजह से वह रविवार की शाम आयरलैंड रवाना होने वाले अपने साथी खिलाड़ियों के साथ नहीं गए। सैंटनर अब अगले हफ्ते ही रिकवर होने और नेगेटिव पाए जाने के बाद ही आयरलैंड जाएंगे।

इस दौरे की शुरुआत 10 जुलाई से होगी। इसके बाद टीम को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलनी है। वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ एक वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। नीदरलैंड्स के खिलाफ भी कीवी टीम टी20 सीरीज खेलेगी। इन सभी मैचों के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी मिचेल सैंटनर को दी गई है।

आयरलैंड सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के मुख्य कोच शेन जुर्गेंसन ने कहा कि सैंटनर जल्दबाजी में नहीं हैं, और सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता केवल उनके कोविड से उबरने और डबलिन आने के बाद ही निर्धारित की जाएगी। उन्होंने कहा,

कोविड एक चुनौती रही है, और भविष्य में भी बनी रहेगी, और हम उसके अनुसार अनुकूलन करेंगे। आकस्मिकताएं हमेशा बनी रहती हैं। वह ठीक महसूस कर रहा है और प्राथमिकता उसे हमारे साथ कैंप में लाने की होगी, उम्मीद है कि सप्ताह में बाद में यह आंकलन किया जाएगा कि वह किस स्थिति में हैं और कब खेलने के लिए तैयार हो सकते हैं।
हमें तीन दौरों में 11 मैच मिले हैं और अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और दौरा करना है, जिसमें मिच शामिल होंगे, इसलिए हम निश्चित रूप से उनको लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहेंगे।

आयरलैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड का वनडे स्क्वाड

टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, विल यंग।

आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के न्यूजीलैंड का स्क्वाड

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment