भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के लिए मिचेल स्टार्क ने अपनी पत्नी एलिसा हीली को दी शुभकामनाएं, साझा किया खास पोस्ट 

Neeraj
Photo Courtesy: Mitchell Starc Instagram
Photo Courtesy: Mitchell Starc Instagram

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के भारत दौरे (IND-W vs AUS-W) का आगाज गुरुवार, 21 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले से हुआ। इस मुकाबले में कंगारुओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। बतौर कप्तान विकेटकीपर-बैटर एलिसा हीली (Alyssa Healy) भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलने उतरी हैं, जिसके लिए उनके पति मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने उन्हें खास अंदाज में शुभकामनाएं दी।

बता दें कि मेग लैनिंग के क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद हीली को ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया की मेंस टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया। इस तस्वीर में उनकी पत्नी टेस्ट जर्सी और ब्लेजर पहने हाथ में बल्ला पकड़े नजर आ रही हैं। पोस्ट के कैप्शन में स्टार्क ने लिखा,

टेस्ट मैच का दिन।

गौरलतब है कि एलिसा हीली के पास कप्तानी का काफी अनुभव है। वो डोमेस्टिक लेवल पर न्यू साउथ वेल्स की कप्तानी कर चुकी हैं और विमेंस बिग बैश लीग में भी लीडरशिप का स्वाद चख चुकी हैं। वहीं, हाल के समय में लैनिंग की गैरमौजूदगी में उन्होंने ही कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी।

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम भारत के खिलाफ इससे पहले एक टेस्ट मुकाबला खेल चुकी है, जिसमें दाएं हाथ की खिलाड़ी ने दोनों पारियों में कुल 35 रन बनाये थे। दोनों टीम के बीच खेला गया वो मुकाबला ड्रा रहा था।

वहीं, अगर मिचेल स्टार्क की बात करें तो वो मौजूदा समय में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। पर्थ में खेले गए पहले मुकाबले में उन्होंने कुल पांच विकेट हासिल किये थे। इसके अलावा आईपीएल 2024 ऑक्शन में उनकी धूम रही और उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा। इतनी बड़ी राशि आजतक किसी भी खिलाड़ी को ऑक्शन में नहीं मिली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar