Create

भारत में पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए बेताब है ऑस्ट्रेलिया का युवा लेग स्पिनर, खुद को बताया पूरी तरह तैयार 

Australia Nets Session
मिचेल स्वेप्सन - ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (इमेज - गेट्टी)

ऑस्ट्रेलिया के युवा लेग स्पिनर मिचेल स्वेप्सन (Mitchell Swepson) को उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट भारत के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में उन्हें नाथन लियोन (Nathan Lyon) के साथ खेलने का मौका मिल सकता है। इस 29 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर को लगता है कि टॉड मर्फी और एश्टन एगर (Ashton Agar) जैसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों के साथ स्पर्धा है।

ऑस्ट्रेलिया के इस रिस्ट स्पिनर का टेस्ट डेब्यू 2022 में पाकिस्तान दौरे पर हुआ था। अपने करियर में स्वेप्सन ने 4 टेस्ट मैचों में 45.80 की औसत से 10 विकेट लिए हैं।

दूसरे स्पिनर का रोल निभाने को तैयार हैं मिचेल स्वेप्सन

लेग स्पिनर ने स्वीकार किया कि टीम में चयन उनके हाथ में नहीं है लेकिन मौका मिलने पर मिलने पर दूसरे स्पिनर के तौर पर खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनकी विविधता नाथन लियोन की गेंदबाजी को काफी मदद करती है। उन्होंने कहा,

मैं दूसरे स्पिनर के दौर पर मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। टीम में चयन होना या ना होना, मेरे हाथ में नहीं है, लेकिन अगर दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम में मेरा चयन होता है तो उसके लिए पूरी तरह से तैयार रहना मेरे हाथ में है। मैं उसके लिए बिल्कुल तैयार हूं।

मिचेल स्वेप्सन ने नाथन लियोन के साथ अपनी गेंदबाजी पार्टनरशिप के बारे में बात करते हुए कहा,

हम दोनों एक-दूसरे को अलग-अलग तरीकों से स्पिन गेंदबाजी करके मदद करते हैं। वो फिंगर स्पिनर हैं और उनकी एक्यूरेसी लाजवाब है। वह अपना टप्पा कभी मिस नहीं करते और पूरे दिन एक ही टप्पे पर गेंदबाजी कर सकते हैं। जिसकी वजह से मैं लेग स्पिन के साथ अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन्स कर पाता हूं और इसलिए मुझे लगता है कि हम दोनों एक दूसरे के पूरक हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment