Create
Notifications

मिताली राज ने 2022 वर्ल्ड कप को लेकर किया चौंकाने वाला ऐलान

मिताली राज दुनिया की दिग्गज क्रिकेटरों में से एक हैं
मिताली राज दुनिया की दिग्गज क्रिकेटरों में से एक हैं
SENIOR ANALYST
Modified 25 Apr 2021
न्यूज़

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cicket Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया है कि 2022 का वर्ल्ड कप उनका आखिरी होगा। मिताली राज के मुताबिक वो वनडे से संन्यास नहीं लेंगी लेकिन ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा।

मिताली राज ने 1999 में भारत की तरफ से अपना वनडे डेब्यू किया था और तब से लेकर अभी तक वो कुल मिलाकर 214 मुकाबले खेल चुकी हैं। 38 वर्षीय मिताली राज के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। हालांकि वो कभी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा नहीं रही हैं।

ये भी पढ़ें: "शुभमन गिल IPL के आखिर तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में होंगे"

स्पोर्टस्टार पर बातचीत के दौरान मिताली राज ने अपने करियर पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा,

मैं वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा बनने के लिए बेताब हूं। इसके अलावा मेरा करियर काफी शानदार रहा है और मुझे इस पर गर्व है। उम्मीद है कि कोरोना के हालात सुधरेंगे और मैं छठी बार वर्ल्ड कप में हिस्सा ले पाउंगी। अगले साल होम सीरीज के बाद मैं अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को लेकर आखिरी फैसला लेना चाहुंगी।

मिताली राज ने वनडे में 7 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं

वनडे क्रिकेट में मिताली राज के आंकड़े काफी जबरदस्त रहे हैं। उन्होंने अभी तक 7 शतक और 55 अर्धशतक भारतीय टीम की तरफ से लगाए हैं। वो दुनिया की इकलौती ऐसी महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 7 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने ये रन 51.06 की शानदार औसत से बनाए हैं। अपने करियर वो सिर्फ छह बार डक पर आउट हुई हैं। मिताली राज को देखकर ही भारत में कई लड़कियों ने क्रिकेटर बनने का सपना देखा और उसे पूरा भी किया। वो सबकी प्रेरणास्त्रोत हैं।

ये भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग ने शुभमन गिल के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन का कारण बताया

Published 25 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now