Create

मिताली राज ने विमेंस आईपीएल को लेकर दी राय, कहा- हमेशा नहीं कर सकते इंतजार

 मिताली राज
मिताली राज

भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी मिताली राज ने महिला आईपीएल को देकर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा है कि उम्मीद है कि महिला आईपीएल का 2021 में आयोजित किया जाए। बीसीसीआई को इसके लिए हमेशा इंतजार नहीं करना चाहिए। आईपीएल अभी छोटे स्केल में शुरु किए सकता है।

मिताली राज ने कहा "मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि उन्हें अगले साल तक महिला आईपीएल शुरू कर देना चाहिए, भले ही यह थोड़े छोटे पैमाने पर हो और नियमों में कुछ बदलाव हो।“

ये भी पढ़ें: - हम कोरोनावायरस के खिलाफ जंग को जरूर जीतेंगे: कपिल देव

मिताली राज ने कहा कि वो सहमत है कि महिला आईपीएल हो सकता है। उन्होने कहा कि "आप हमेशा के लिए इंतजार नहीं कर सकते, आपको कुछ बिंदु पर शुरू करना होगा, और धीरे-धीरे, साल-दर-साल, आप लीग को विकसित कर सकते हैं और फिर इसे चार विदेशी खिलाड़ियों तक पहुंचा सकते हैं।"

अपनी बात पर जोर देने के लिए, राज ने 16 वर्षीय सनसनी शेफाली वर्मा का उदाहरण दिया, जो हाल ही में टी 20 विश्व कप में सबसे प्रभावशाली बल्लेबाजों में से एक थी। राज ने पिछले साल की महिला टी 20 चैलेंज में वर्मा को मौका दिया था जिसके बाद उन्होंने सितंबर 2019 में भारत में कैप हासिल की थी।

मिताली राज से पहले सुनील गावस्कर ने भी इसके बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था कि महिला आईपीएल शुरू करना चाहिए जिससे युवा प्रतिभा को ज्यादा मौका मिले और भारत को वैश्विक स्तर पर खिताब जीतने में मदद मिल सके।

वहीं, बीसीसीआई ने भी महिला टी20 इंटरनेशनल की लोकप्रियता को स्वीकार किया है और कहा है कि इस बार चार टीमों के साथ सात मैच खेले जाऐंगे जबकि पिछले बार चार मैच खेले गए थे। लेकिन यह भी कोरोनावायरस के कारण रद्द हो गया है।

हालांकि देखना होगा कि विमेंस आईपीएल की शुरुआत कब होती है और बीसीसीआई मिताली राज की राय को मानेंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment