Create

महज 16 साल की उम्र में अपने डेब्यू को लेकर मिताली राज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मिताली राज
मिताली राज
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) ने सिर्फ 16 साल की उम्र में अपने इंटरनेशनल डेब्यू को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उस वक्त उनसे उम्मीदें काफी ज्यादा थीं।

26 जून 1999 को मिताली राज ने भारत के लिए अपना डेब्यू किया था और इतने सालों बाद भी वो ना केवल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल रही हैं, बल्कि अपनी टीम की कप्तान भी हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मिताली राज से उनके डेब्यू को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गई। उनसे पूछा गया कि अगर युवा मिताली राज को उन्हें सलाह देनी होती तो वो क्या देतीं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मेरे करियर को लेकर मुझे काफी लोग बधाई दे रहे हैं और मुझे अच्छा लग रहा है। अगर मुझे किसी 16 साल की प्लेयर को मैसेज देना हो तो मैं यही कहूंगी कि मैदान में उतरने का लुत्फ उठाओ। पहली बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और उस समय उम्मीदों का बोझ मेरे कंधे पर काफी ज्यादा था और इसी वजह से मैं ब्लू जर्सी पहनने और अपने देश के लिए खेलने का महत्व नहीं समझ पाई थी। मैं 16 साल की मिताली को यही कहना चाहूंगी।

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश बोर्ड खिलाड़ियों को लेकर लेगी बड़ा फैसला

मिताली राज ने सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

आपको बता दें कि मिताली राज ने एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया है। मिताली राज दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के एक बेहद ही खास रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंच गई हैं। जब इंम्लैंड के खिलाफ मुकाबले में वो मैदान में उतरेंगी तो सचिन तेंदुलकर के बाद 22 साल तक वनडे क्रिकेट खेलने वाली दूसरी क्रिकेटर बन जाएंगी।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज ने जड़ा धुआंधार शतक, टीम को जिताया मैच


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...