'सुपर किंग्स' से बाहर हुआ धाकड़ बल्लेबाज, अफगानिस्तान के खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर किया गया शामिल

डैरिल मिचेल की जगह नूर अहमद शामिल (Photo Credit - IPLT20/AP)
डैरिल मिचेल की जगह नूर अहमद शामिल (Photo Credit - IPLT20/AP)

Noor Ahmad Replaced Daryl Mitchell in Texas Super Kings : मेजर लीग क्रिकेट के नए सीजन के आगाज से पहले टेक्सास सुपर किंग्स टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख बल्लेबाज डैरिल मिचेल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर अफगानिस्तान के युवा स्पिनर नूर अहमद को शामिल किया गया है। डैरिल मिचेल इंजरी का शिकार हो गए हैं और इसी वजह से वो टेक्सास सुपर किंग्स के लिए मेजर लीग क्रिकेट में नहीं खेल पाएंगे।

डैरिल मिचेल की अगर बात करें तो आईपीएल में वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और इसी फ्रेंचाइजी की टीम टेक्सास सुपर किंग्स भी है। उन्हें टीम ने मार्च 2024 में साइन किया था। हाल ही में वो न्यूजीलैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी खेले थे लेकिन टीम को पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा था।

डैरिल मिचेल मेजर लीग क्रिकेट से हुए बाहर

अब खबर आ रही है कि डैरिल मिचेल पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इसी वजह से मेजर लीग क्रिकेट में नहीं खेल पाएंगे। टेक्सास सुपर किंग्स ने एक बयान जारी कर कहा,

डैरिल मिचेल इंजरी की वजह से मेजर लीग क्रिकेट 2024 के सीजन से बाहर हो गए हैं। टेक्सास सुपर किंग्स ने अफगानिस्तान के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर नूर अहमद को रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है।

डैरिल मिचेल की अगर बात करें तो इस साल वो इंजरी से काफी ज्यादा परेशान रहे हैं। पैर में लगी चोट की वजह से वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। रिकवरी के बाद उन्होंने आईपीएल में जरुर हिस्सा लिया लेकिन बुरी तरह फ्लॉप रहे।

वहीं दूसरी तरफ नूर अहमद की अगर बात करें तो वो एक उभरते हुए स्पिनर हैं। दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलकर उन्होंने काफी नाम कमाया है। नूर अहमद आईपीएल 2024 के दौरान गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे और अपने ही देश के खिलाड़ी राशिद खान के साथ खेले थे। वो इस वक्त अफगानिस्तान टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now